इन उपायों को अपनाकर आप भी  हो सकते है तनाव मुक्त
इन उपायों को अपनाकर आप भी हो सकते है तनाव मुक्त
Share:

आज के समय में व्यक्ति के जीवन में कई परेशानियाँ है जिन्हें दूर करने के लिए वह पूरी कोशिश करता है किन्तु एक समस्या ख़त्म होती है कि उसकी जगह दूसरी समस्या अपना स्थान ले लेती है और व्यक्ति का जीवन इन्ही समस्याओं के बीच उलझ जाता है जिसकी वजह से वह हमेशा तनाव में रहता है व्यक्ति के इसी तनाव को दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र में कई उपाय दिए गए है जिन्हें अपनाकर व्यक्ति अपने तनाव को दूर कर सकता है. तो आइये जानते है.

1. वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के तनाव का मुख्य कारण उसका क्रोध होता है यदि व्यक्ति अपने क्रोध को शांत कर लेता है तो उसका तनाव भी कम हो जाता है. यदि व्यक्ति चांदी के गिलास में पानी पीता है तो यह उसके क्रोध को शांत करने में सहायक होता है.

2. व्यक्ति को अपने घर में प्रतिदिन शाम के समय सुगन्धित अगरबत्ती या अन्य कोई पवित्र धुआं करना चाहिए इससे आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव कम होता है और सकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव में वृद्धि होती है जिसकी वजह से व्यक्ति का दिमाग शांत रहता है.

3. व्यक्ति को अपने घर में हमेशा हल्के रंगों का उपयोग करना चाहिए जिससे आपके घर का वातावरण खुशनुमा बना रहता है. और अपने घर के रसोई घर में भी कभी गहरे रंग के पत्थर का उपयोग नहीं करना चाहिए.

4. व्यक्ति को कभी भी अपने घर में मकड़ी के जाले नहीं लगने देना चाहिए मकड़ी के जाले व्यक्ति के लिए तनाव का कारण बनते है.

5. व्यक्ति को अपने घर की पूजा भी निर्धारित समय सुबह 6 से 8 बजे के बीच कर लेना चाहिए तथा पूजा के लिए सूती या ऊनी आसन का उपयोग करना चाहिए.

 

नहीं आती अगर रातों को नींद तो कर लें ये काम

कभी न पालें ये 5 आदतें वरना सर्वनाश निश्चित है

रसोईघर में किये गए ये काम आपको पड़ सकते है भारी

जाना चाहते विदेश यात्रा पर तो कर लें ये साधारण से उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -