नई तकनीक अपनाने से रुकेगी कर चोरी - वित्त सचिव
नई तकनीक अपनाने से रुकेगी कर चोरी - वित्त सचिव
Share:

रायपुर : केंद्रीय वित्त सचिव हसमुख अधिया ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के संदर्भ में राज्य स्तरीय परिचर्चा के दौरान कहा कि नई तकनीक पर आधारित टैक्स प्रणाली बनायेंगे, तब कोई भी व्यक्ति कर चोरी नहीं कर पायेगा.

छत्तीसगढ़ में जीएसटी के लिए आयोजित राज्य स्तरीय परिचर्चा में केंद्रीय वित्त सचिव हसमुख अधिया ने कहा कि कोई भी कारोबारी खुद ही कर देना चाहता है, लेकिन कारोबारी के अनुसार टैक्स की गणना सरल हो, दूसरा कर वाजिब हो और तीसरा प्रामाणिक व्यापारियों को संरक्षण मिलना चाहिए.

वित्त सचिव ने कहा कि जीएसटी प्रणाली पूरी तरह आईटी पर आधारित है. जब प्रौद्योगिकी के आधार पर कर प्रणाली बनायेंगे, तब कोई भी व्यक्ति चोरी नहीं कर पायेगा. उन्होंने जीएसटी की सफलता का श्रेय व्यापारियों और अधिकारियों को दिया .जीएसटी को लागू हुए करीब आठ महीने हो गये हैं और अब  इसे स्वीकार कर लिया गया है. जीएसटी लागू होने के बाद राज्य को होने वाला नुकसान शुरु में यह 49 प्रतिशत था, जो घटकर अब 29 फीसदी हो गया है.इस दौरान राज्य के वाणिज्यिक कर मंत्री और जीएसटी परिषद के सदस्य अमर अग्रवाल ने कहा कि जीएसटी का लागू होना हमारे देश के लिए सहकारी संघवाद का उदाहरण है.

यह भी देखें

भगौड़े आर्थिक अपराधियों पर नकेल कसने आएगा नया कानून

जीएसटी के कारण बेरंग हुआ रंग का बिजनेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -