BWF Ranking: यह भारतीय पुरुष डबल्स जोड़ी टॉप 10 से हुई बाहर
BWF Ranking: यह भारतीय पुरुष डबल्स जोड़ी टॉप 10 से हुई बाहर
Share:

नई दिल्लीः बैडमिंटन की फेमस भारतीय जोड़ी सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन के द्वारा जारी वैश्विक टॉप 10 की सूची से बाहर हो गई है। फेडरेशन के द्वारा मंगलवार को जारी ताजा रैंकिंग में तीन स्थान नीचे खिसककर टॉप टेन से बाहर हो गए। इस भारतीय जोड़ी के अब 13 टूर्नामेंट में 54830 अंक हैं ओर वह 12वें पायदान पर खिसक गई है। सात्विक और चिराग थाईलैंड ओपन बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 प्रतियोगिता जीतने के बाद पिछले सप्ताह सात पायदान की छलांग लगाकर टॉप 10 में शामिल हुए थे।

अन्य भारतीयों में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी छह पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गई है । हैदराबाद ओपन के चैंपियन सौरभ वर्मा छह पायदान आगे 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं। एचएस प्रणॉय और पारूपल्ली कश्यप भी एक एक पायदान ऊपर क्रमश: 30वें और 31वें स्थान पर पहुंच गए हैं। समीर वर्मा एक स्थान नीचे 14वें नंबर पर खिसक गये हैं जबकि किदाम्बी श्रीकांत और बी साई प्रणीत क्रमश: दसवें और 19वें स्थान पर बने हुए हैं।

महिला एकल में पीवी सिंधू और साइना नेहवाल क्रमश: पांचवें और आठवें स्थान पर बने हैं। पीवी सिंधु इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में पहुंची थी जहां उन्हें अकाने यामागुची ने मात दी थी। वहीं सायना चोट के कारण लंबे समय तक कोर्ट से बाहर थी जिसके बाद उन्होंने थाईलैंड ओपन में वापसी की थी जिसमें वह कुछ कमाल नहीं कर पाई थी। चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी ने पिछले सप्‍ताह थाईलैंड ओपन बैडमिंटन खिताब जीतकर इतिहास रच दिया था। इस जीत के बाद दोनों काफी फेमस हुए थे।

इस वजह से हिमा दास को ओलिंपिक में झेलना पड़ेगा नुकसान

भारतीय महिला फुटबॉल टीम का कॉटिफ कप में उम्दा प्रदर्शन

डिकॉक के कंधों पर टी-20 की कमान, भारत के खिलाफ सीरीज के लिए हुआ टीम का एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -