BWF ने मैच फिक्सिंग के लिए तीन इंडोनेशियाई खिलाड़ियों पर लगाया आजीवन प्रतिबंध
BWF ने मैच फिक्सिंग के लिए तीन इंडोनेशियाई खिलाड़ियों पर लगाया आजीवन प्रतिबंध
Share:

कौला लुमपुर: बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने शुक्रवार को मैच फिक्सिंग, मैच हेरफेर और सट्टेबाजी से जुड़े अपराधों के दोषी पाए जाने के बाद इंडोनेशिया के तीन शटलरों को जीवन भर के लिए प्रतिबंधित कर दिया। आठ इंडोनेशियाई खिलाड़ी, जो एक-दूसरे को जानते थे, और निचले स्तर की अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेते थे, जो कि 2019 तक एशिया में ही थे, ने BWF वफ़ादारी विनियमों का उल्लंघन किया।

एक बयान में, बैडमिंटन निकाय ने कहा, "उनमें से तीन लोगों को व्यवहार में जटिल होने के लिए समन्वित और संगठित किया गया था और उन्हें जीवन के लिए सभी बैडमिंटन संबंधित गतिविधियों से निलंबित कर दिया गया था।" इस खिलाड़ी के अलावा, पांच अन्य को छह से 12 साल के लिए निलंबित कर दिया गया था और प्रत्येक के लिए 3,000 अमरीकी डालर और 12,000 अमरीकी डालर के बीच जुर्माना लगाया गया था। हालांकि, एथलीटों को तर्कपूर्ण निर्णय की सूचना के 21 दिनों के भीतर कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (CAS) को निर्णय देने की अपील करने का अधिकार है।

एक अन्य मामले में, BWF ने मलेशिया के एक नागरिक को निलंबित कर दिया, जो एक ऐसे उपकरण ब्रांड का प्रतिनिधित्व करता है जो अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को प्रायोजित करता है, अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों से संपर्क करने के बाद जीवन के लिए सभी बैडमिंटन से संबंधित गतिविधि से और प्रतियोगिताओं में हेरफेर करने के लिए पैसे की पेशकश करता है।

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने अटलांता से आमद डायलो को बढ़ाया आगे

सशस्त्र महिला सदस्यों का परीक्षण आया सकारात्मक, एस्टन विला के साथ मैच हुए स्थगित

ट्यूनीशियाई रक्षक उमर रेकिक आर्सेनल में हुए शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -