शनिवार के दिन इन वस्तुओं को खरीदना आपके लिए मुसीबत बन सकता है
शनिवार के दिन इन वस्तुओं को खरीदना आपके लिए मुसीबत बन सकता है
Share:

शनिवार का दिन हमारे जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखता है. हिन्दू धर्म में सप्ताह के सभी दिनों का कुछ न कुछ महत्व अवश्य होता है. शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति को शनिवार के दिन कुछ वस्तुएं नहीं खरीदना चाहिए. यदि व्यक्ति इन वस्तुओं को खरीदता है तो इससे आपको कई प्रकार कि हानि का सामना करना पड़ सकता है. आइये जानते है वह वस्तुएं कौन सी है जिन्हें घर लाना व्यक्ति के लिए हानिकारक हो सकता है?

लोहे की वस्तुएं- शास्त्रों के अनुसार शनिवार को लोहे से बनी कोई भी वास्तु नहीं खरीदना चाहिए. यदि आप ऐसा करते है तो इससे शनिदेव आप पर कुपित हो सकते है और आपको उनकी कुद्रष्टि का भागी बनना पड़ सकता है. कहा जाता है की शनिवार के दिन यदि लोहे से बनी वस्तुओं का दान किया जाए तो शनिदेव की कुद्रष्टि का प्रभाव कम होता है और घाटे में चल रहा व्यापार भी घाटे से उबरकर लाभ की स्थिति में आ जाता है.

तेल- शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति यदि शनिवार के दिन कोई भी तेल खरीदता है तो यह उसके लिए दुखदायी हो सकता है जिसके कारण व्यक्ति को कई प्रकार के रोगों का सामना करना पड़ सकता है. शनि दशा से बचने के लिए शनिवार को तेल का दान करना शुभ होता है और सरसों के तेल में रवे का हलुआ बनाकर यदि काले श्वान को खिलाया जाता है तो यह भी आपको शनि के बुरे प्रभाव से बचाता है.

नमक- नमक के बिना किसी भी व्यक्ति का काम नहीं चलता. किन्तु यदि शनिवार को नमक खरीदा जाता है तो इससे आपके जीवन में कर्ज होने की सम्भावना होती है और आपको किसी भी रोग का सामना करना पड़ सकता है. ये तीनो वस्तुएं व्यक्ति के जीवन में एहम होती है इन्हें शनिवार के दिन न खरीदकर किसी अन्य दिन खरीदना व्यक्ति के लिए उचित होता है. 

 

जब सपने हो अच्छे तो करें ये काम

क्या आप भी जानते है उपवास के मायने

क्या आप पर भी पुरुषों की गांद्दी नज़र है?

तो आपके भी बच्चे हो जायेंगे होनहार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -