इस बार फेस्टिवल सीजन में किस्त पर फोन खरीदना नहीं होगा आसान, कीमतों में होगी वृद्धि

इस बार फेस्टिवल सीजन में किस्त पर फोन खरीदना नहीं होगा आसान, कीमतों में होगी वृद्धि

त्योहारी सीजन पर इस बार महंगे मोबाइल की बिक्री बीते वर्ष की तुलना में कम रह सकती है। फोन कंपनियों का कहना है कि बीते वर्ष की तुलना में त्योहारी सीजन में सस्ते फोन की बिक्री बढ़ सकती है, किन्तु 30 हजार से ज्यादा दाम वाले फोन की बिक्री बीते वर्ष से कम रहेगी। मोबाइल फोन कंपनियों के उच्च अफसरों ने बताया कि 30 हजार रुपए से ज्यादा दाम वाले फोन की ज्यादातर खरीदारी किस्त पर की जाती है। 

वही फोन कंपनियों ने बताया कि कंज्यूमर गुड्स क्रय करने के लिए कर्ज देने वाली कंपनियों का उनके साथ करार होता है तथा स्टोर में क्रय करने आने वाले कस्टमर को वे हाथोहाथ कर्ज दे देती हैं। इस सुविधा की वजह से 30 हजार से ज्यादा दाम वाले फोन के लिए कस्टमर को एक बार में पूरा पैसा नहीं देना पड़ता था। फोन कंपनियों के अनुसार, 30 हजार से ज्यादा दाम वाले 50 फीसद फोन की खरीदारी किस्त पर होती है। किन्तु अभी कंज्यूमर गुड्स खरीदारी के लिए कर्ज देने वाली वित्तीय कंपनियां सरलता से कर्ज नहीं दे रही है। 

साथ ही छोटी-छोटी वित्तीय कंपनियां नए कस्टमर को तो बिल्कुल भी कर्ज नहीं दे रही हैं। कर्ज चुकाने के केस में अच्छे रिकार्ड रखने वाले पुराने कस्टमर को ही कर्ज की सुविधा प्राप्त हो पा रही है। वही मोबाइल फोन कंपनियों के ऑफिसर्स ने बताया कि त्योहारी सीजन में 10-15 हजार रुपए वाले फोन की बिक्री बीते वर्ष के मुकाबले इसलिए ज्यादा होगी क्योंकि COVID-19 के कारण बहुत लोगों ने अपनी खरीदारी को होल्ड पर कर रखा है। वही कोरोना का असर प्रत्येक क्षेत्र में देखने को मिल रहा है।

बच्चों पर पड़ रहा है काल्पनिक मोबाइल गेम का दुष्प्रभाव

अब डिप्लोमा वाले विद्यार्थियों को बीई-बीटेक में प्रवेश से इंकार नहीं कर सकते संस्थान

Realme C11 आज 2 बजे सेल के लिए होगा उपलब्ध, जाने कीमत