आज ही खरीद लें सोना और चांदी, कम हुई कीमतें
आज ही खरीद लें सोना और चांदी, कम हुई कीमतें
Share:

यदि आप सोने में इन्वेस्ट करने  के बारें में सोच रहे है  या फिर मार्केट जाने का मन बना रहे है, तो जाने से पहले एक बार सोने व चांदी के ताजा रेट यहां जान लें. आज सोने व चांदी के भाव स्थिरता देखने के लिए मिली है. यानी भाव में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. झारखंड की राजधानी रांची के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट 10 ग्राम सोने का मूल्य 57,100 रुपए व 24 कैरेट 10 ग्राम सोने  का मूल्य 59,960 रुपए तय की गई है.

सर्राफा व्यापारी व इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन (Indian Bullion Jewelers Association) के सदस्य मनीष शर्मा ने मीडिया से कहा है कि सोना व चांदी के भाव में स्थिरता देखी गई है. प्रति किलो चांदी की दर में आज कोई भी परिवर्तन देखने के लिए नहीं मिला है. आज चांदी प्रति किलो 77,000 रुपए के भाव के साथ बेची जाने वाला है. जबकि कल (रविवार) शाम तक भी चांदी इसी भाव से बिकी थी.

सोना के भाव स्थिर: मनीष शर्मा ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि  22 कैरेट व 24 कैरेट सोने के भाव में स्थिरता भी देखने के लिए मिली है. 22 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम कल शाम 57,100 रुपए में बेचा गया, आज भी इसका मूल्य  इतनी ही तय किया गया है. वहीं, रविवार को लोगों ने 24 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 59,960 रुपए के भाव से बिका और आज भी जिसका मूल्य 59,960 रुपए ही तय की गई है. यानी भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

22 और 24 कैरेट सोने में अंतर: 24 कैरेट गोल्ड 99.9 प्रतिशत शुद्ध होता है और 22 कैरेट लगभग 91 प्रतिशत शुद्ध हो जाता है. 22 कैरेट गोल्ड में 9% अन्य धातु जैसे तांबा, चांदी, जिंक मिलाकर जेवर बनाया जाता है. जबकि 24 कैरेट सोना सबसे शुद्ध होता है. बता दें कि 24 कैरेट सोने के आभूषण नहीं बनाए जा सकते. इसलिए ज्यादातर दुकानदार 22 कैरेट सोना सेल करते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -