खूबसूरती को बढ़ाती है छाछ
खूबसूरती को बढ़ाती है छाछ
Share:

बटरमिल्क यानी छाछ का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. ख़ास करके गर्मियों में.एक रिसर्च में बताया गया है की छाछ पीने से जो बीमारी ठीक हो जाती है वो दोबारा नहीं होती है.आयुर्वेद में छाछ को एक औषधि माना गया है. सौदर्य के नजरिये से भी छाछ बहुत ही फायदेमंद होती है. अगर आप छाछ में अलग-अलग चीजों का इस्तेमाल करके फेस मास्क बनाएगी तो इससे आपको स्किन से सम्बंधित बहुत सारी समस्याए जैसे-ड्राई स्किन, टैनिंग, दाग-धब्बों से छुटकारा मिल जायेगा.खूबसूरत और जवां दिखने के लिए छाछ का इस्तेमाल बहुत उपयोगी होता है. 

1-ड्राई स्किन वालो के लिए छाछ का इस्तेमाल बहुत ही फायदेमंद होता है.छाछ आपकी स्किन को मॉश्चराइज करने का काम करती है.ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के लिए सप्ताह में  एक बार छाछ में थोड़ा सा जौ का आटा मिलाकर पेस्ट बना ले,अब इस पेस्ट को अपनी स्किन पर अच्छे से लगाएं. जब सूख जाए तो गुनगुने पानी से धो लें. 

2-सनबर्न से छुटकारा पाने के लिए थोड़ी सी छाछ में थोड़ा सा टमाटर का रस मिलाकर कॉटन की मदद से अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद साफ पानी से अपने चेहरे को धो ले . यह आपकी स्किन को सनबर्न से बचाएगा. 

 

स्किन के लिए फायदेमंद है बादाम का तेल

खजूर लाता है चेहरे में चमक

जानिए नेल पोलिश के क्या है इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -