ड्राई स्किन के लिए ट्राई करें बटर फेस मास्क

ड्राई स्किन की परेशानी कई बार देखने को मिलती है. इससे छुटकारा पाने के लिए हम कई तरह की क्रीम लगाते हैं और उन्हें उपयोग करते हैं. ऐसे में ड्राई फेस के लिए  बटर से बनें फेस मास्क त्वचा को पर्याप्त मात्रा में पोषण प्रदान करते हैं जिससे त्वचा खूबसूरत और निखरी हुई बनती हैं. आइये जानते हैं बटर को कैसे उपयोग में लाना है. 

1. बटर फेस मास्क के फायदे- बटर फेस मास्क में पर्याप्त मात्रा में फैटी एसिड होता है जो कि त्वचा को पर्याप्त मात्रा में पोषण देता है साथ ही त्वचा के रुखेपन को दूर करती है. बटर में मौजूद विटामिन ए और मिनरल्स त्वचा के प्रकार को सुधारने के लिए भी लाभकारी होते हैं.  

2. बटर-क्रीम फेस मास्क- इस फेस मास्क को बनाने के लिए एक कटोरी में एक चम्मच बटर और एक चम्मच क्रीम मिलाकर ब्लैंड कर लें और फेस मास्क बनाकर त्वचा पर 30 मिनट तक लगाकर रखें. अब हल्के गर्म पानी से चेहरें को धो लें जिससे त्वचा खूबसूरत बनती हैं.

3. बटर-बनाना फेस मास्क- एक कटोरी में एक चम्मच बटर और एक मैश केला लेकर इसका स्मूद फेस मास्क बनाएं और त्वचा पर 30 मिनट तक लागकर चेहरा धो लें. इससे त्वचा हाइड्रेट रहती है और त्वचा का रुखापन दूर होता है.

4. बटर-मैंगो फेस मास्क- बटर में मौजूद फैटी एसिड त्वचा को खूबसूरत बनाते हैं. इसके लिए एक कटोरी में एक चम्मच बटर और आधा मैंगों पेस्ट मिलाकर त्वचा पर फेस मास्क कि तरह लगा कर 20 मिनट तक रखें जिससे त्वचा सुंदर बनती हैं.

5. बटर-हल्दी फेस मास्क- त्वचा की रंगत निखारने के लिए इस फेस मास्क का इस्तेमाल करना लाभकारी होता है. दो चम्मच बटर में एक चुटकी हल्दी मिलाकर त्वचा पर लगाएं जिससे और 30 मिनट बाद चेहरा धो लें जिससे आपकी त्वचा को खूबसूरती मिलती है.

समर में अपनाएं दृष्टि धामी का नया हेयरकट, बदल जायेगा लुक

इस कारण लड़के देखते हैं लड़कियों के होठ

पायल में छा रही हैं ये लेटेस्ट डिज़ाइन, आप भी करें ट्राई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -