इस तरह हटाएं बट के स्ट्रेच मार्क्स, फिर आराम से पहनें बिकिनी

बट जैसे जैसे बढ़ते जाते है वैसे ही उन पर स्ट्रेच मार्क्स पड़ने लगते हैं. स्किन बढ़ती है तो ये निशान भी बढ़ने लगते हैं जिसके चलते आप कुछ वैसे कपडे नहीं पहन पाते जिसमें आपके बट नज़र आते हैं. स्ट्रेच मार्क्स भी ऐसे निशान है जो शरीर की सुन्दरता को घटते हैं. स्ट्रेच मार्क्स शरीर की त्वचा के फैलने के कारण बनते हैं जो कई कारणों से हो सकता है जैसे महिलाओं की प्रेगनेंसी, जिमिंग आदि. इन्हें दूर करने के लिए आप कई तरह के उपाय भी अपना सकते हैं जो हम बताने जा रहे हैं. इन तरीकों से आप अपने इन मार्क्स को दूर कर आराम से बिकिनी पहन सकती हैं.

* एलोवेरा
एलोवेरा में औक्सिन जैसे कंपाउड्स पाये जाते हैं जो नए सेल्स के विकास को उत्तेजित कर त्वचा के निशान को जल्दी और स्वाभाविक तरीके से बहुत कम कर देते हैं. इसलिए कहा जाता हैं कि एलोवेरा स्किन क्लींजर का भी काम करता है.

* आलू का रस 
आलू का रस बेजान त्वचा में जान डालने वाला खनिज और विटामिन का एक बहुत ही अच्छा स्रोत माना जाता है. इसमें स्टार्च की भरपूर मात्रा होती है जो एजिंग की तरह काम कर चेहरे पर पड़ रही झुर्रियों को दूर करता है और त्वचा को निखारने का काम करता है.

* सफेद अंडे 
अडां खाने में जितना उपयोगी है चेहरे की त्वचा पर लगाने के लिये भी उतना ही फायदेमंद होता है. यदि आप एक अंडे को दही और शहद में मिलाकर फेटें और इस घरेलू फेस पैक को उस जगह पर लगाये जहां पर स्ट्रेच मार्क्स है. यह पैक त्वचा की उपरी सतह यानी एपिडर्मिस को साफ़ रखता हैं और निखारता हैं एंव स्ट्रेच मार्क्स से छुटकारा पाने का बेहद कारगार उपाय साबित हुआ है.

अब बेझिझक पहन सकती हैं बिकिनी, नहीं दिखेगा बट का कालापन

नाभि के कालेपन को ऐसे करें दूर, बनाएं सुंदर

चेहरे को हमेशा के लिए सुन्दर बनाना है तो करें इस चीज़ का इस्तेमाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -