देश भर में आज नहीं चलेंगे पहिए..
देश भर में आज नहीं चलेंगे पहिए..
Share:

नई दिल्ली : देश भर में आज सभी तरह के वाहनों का चक्का जाम है.  आज किसी भी तरह की बस, ट्रक और टैक्सियों आपको चलते हुए दिखाई नहीं देगी. ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट संगठन ने इस बंद को बुलाया है. यह हड़ताल इसलिए की जा रही है क्योकि इसके जरिये मोटर व्हीकल संशोधन बिल 2017 को रद्द करने की मांग की गई है.

क्या है आर्टिकल 35A और क्यों हो रहा इसका विरोध ?

जानकारी के लिए बता दें कि केरल में इस चक्का जाम के दौरान  उबर, ओला और अन्य दूसरी  प्राइवेट टैक्सी इसका हिस्सा बन रही है. इसके साथ ही साथ इस हड़ताल को केरल के लोगों का भी समर्थन मिल रहा है. इसके अलावा केरल में टैक्सी, माल ढुलाई वाहन, निजी बसों, ऑटो रिक्शा, राज्य सड़क परिवहन निगम की बसें भी चक्का जाम रखेंगे. 

अब यूपी के नारी संरक्षण गृह से बचाई गई 24 लड़कियों की ज़िंदगी

आपको बता दें कि मोटर व्हीकल संशोधन बिल लोकसभा में पास हो चूका है. अब इसे राज्यसभा में मंजूरी मिलना बाकि  है. कुछ दिनों पहले सरकार की और से गाड़ियों के इंश्योरेंस प्रीमियम बढ़ा दिए गए थे. प्रदर्शन के दौरान इसकी वापसी की मांग भी की जा रही है. प्रदर्शनकारियों का मानना है कि यह संशोधन ऑटोरिक्शा चालकों के लिए ख़तरा बन जाएगा. साथ ही निजी बसों के लिए परमिट सिस्टम भी तोड़ देगा.बीएमएस को छोड़कर बाक़ी ट्रेड यूनियन इस हड़ताल में हिस्सा ले रहे हैं.

ख़बरें और भी...

90 लाख का सोना चोरी, वर्दी पर लगे आरोप

वेस्टइंडीज को हराकर बांग्लादेश ने टी-20 सीरीज़ अपने नाम की

मंदिरों और आश्रमों के जरिए 2019 फतह करने की तैयारी में बीजेपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -