यहां पर बसों की सवारी क्षमता पर लगी रोक सरकार ने हटाई
यहां पर बसों की सवारी क्षमता पर लगी रोक सरकार ने हटाई
Share:

तेल के दामों में बढत के कारण सार्वजनिक यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है. इस परेशानी को हल करने के लिए पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मिनी बसों समेत सभी बसों में सवारियां ले जाने की क्षमता पर लगाई गई रोक को हटाने का फैसला किया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि बसों में सफर के दौरान प्रत्येक सवारी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. वही, मुख्यमंत्री के यह एलान शनिवार को हरियाऊ खुर्द के एक निवासी द्वारा बसें न चलने के कारण पातड़ां आने-जाने में आ रही समस्या के संबंध में किए सवाल का जवाब देते हुए किया. राज्य सरकार ने इससे पहले कोविड संकट के कारण 50 प्रतिशत सवारियों की क्षमता के साथ बसें चलाने की अनुमति दी थी. 

'मन की बात' पर राहुल गाँधी का तंज, बोले- कब होगी राष्ट्र रक्षा की बात

इसके अलावा कैप्टन से सवाल’ नामक प्रोग्राम की अगली कड़ी के तहत फेसबुक लाइव पर मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्हें पता चला है कि इससे होने वाले वित्तीय घाटे खासकर डीजल और पेट्रोल की रोजाना बढ़ रही कीमतों के कारण निश्चित की गई क्षमता के साथ बसें चलाना संभव नहीं रह गया है. उन्होंने कहा कि इससे यात्रियों को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. 

पत्नी ने शराब पीने से रोका तो पति ने उठाया खौफनाक कदम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उन्होंने सफर के दौरान मास्क पहनने का सख्ती से पालन करने की जरूरत पर जोर दिया क्योंकि मास्क से कोविड का फैलाव 70 प्रतिशत तक घट सकता है. पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी इस संबंध में पहले ही प्रस्ताव पास कर चुकी है और उनको उम्मीद है कि केंद्र सरकार यह वृद्धि वापस लेगी.

इस राज्य में अगस्त के अंत तक खुल जाएंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दिए संकेत

लद्दाख के काउंसलर का गंभीर आरोप, कहा- कांग्रेस ने नहीं बनने दी लेह-मनाली के बीच सड़क

पाक ने किया करतारपुर कॉरिडोर खोलने का ऐलान, भारत ने जताया ऐतराज़

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -