कावेरी के जल में हिंसा का पेट्रोल
कावेरी के जल में हिंसा का पेट्रोल
Share:

चेन्नई: कावेरी नदी जल के वितरण और इस्तेमाल पर कर्नाटक और तमिलनाडु के इलाके के लोगों के बीच करीब 137 साल से विवाद चल रहा है. अब इसी  विवाद को लेकर कर्नाटक और तमिलनाडु में फिर हिंसा भड़क उठी है, इसका सीधा असर कर्नाटक-तमिलनाडु परिवहन पर दिखाई दे रहा है.  दोनों राज्यों के बीच आवागमन पूरी तरह से ठप्प हो गया है. हिंसा के भय से दोनों राज्यों के यात्री, पडोसी राज्य की यात्रा करने से कतरा रहे हैं.  

इससे पहले मंगलवार को चेन्नई में खेले गए चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच के आईपीएल मुकाबले पर भी कावेरी विवाद का असर दिखा था. प्रदर्शनकारियों ने मैच से पहले मैदान के बाहर काफी हंगामा किया था, इसके अलावा मैच के दौरान भी मैदान में जूता फेंका गया था.कुछ तत्वों ने कावेरी प्रबंधन बोर्ड (सीएमबी) और कावेरी जल नियामक समिति (सीडब्ल्यूआरसी) का गठन नहीं करने के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हेतु आईपीएल के मैचों के आयोजन के खिलाफ आंदोलन करने की धमकी दी है. 

इस बीच फिल्म निर्देशक भारतीराजा, आर.के. सेल्वामणि और वी. सेकर के नेतृत्व में तमिल फिल्म उद्योग के सदस्यों ने तमिल पानापत्तु पेरावी नाम के एक समूह का सोमवार को गठन किया था. उन्होंने कहा कि कावेरी नदी जल विवाद के बीच आईपीएल मैचों को कराना, युवाओं को बांटने का प्रयास है. आपको बता दें कि उच्चतम न्यायालय ने कावेरी नदी के जल के बंटवारे में तमिलनाडु के हिस्से का पानी घटा दिया और कर्नाटक का हिस्सा बढ़ा दिया था. इसके अलावा कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड का अभी गठन नहीं हुआ, इन बातों को लेकर तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन जारी है. 

कावेरी जल विवाद: आज तमिलनाडु बंद

कावेरी विवाद पर सुनवाई नौ अप्रैल को

आईपीएल 2018 : आज के चेन्नई -कोलकाता मैच पर संकट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -