नहर में डूब गई, 37 लोगों की जिंदगी
नहर में डूब गई, 37 लोगों की जिंदगी
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में बंगाल राज्य परिवहन निगम की शिकारपुर से मालदा जा रही बस पुल की रेलिंग तोड़कर घोगरा नहर में गिर गई. यह हादसा सोमवार को दौलताबाद थाना क्षेत्र अन्तर्गत बलीरघाट में सुबह छह बजे हुआ. पुलिस के अनुसार बस गिरने से 10 महिलाओं समेत कुल 37 लोगों की मौत हो गई. बचाव दल के समय से न पहुँचने पर लोग आक्रोशित हो उठे. उनमे से कुछ लोगों ने पुलिस पर भी हमला बोल दिया, यही नहीं उन्होंने पुलिस के एक वाहन में भी आग लगा दी.

अधिकारीयों के मुताबिक 25 लाशों की शिनाख्त हो चुकी है और तलाशी अभियान अभी भी जारी है. इससे पहले बचाव दल के न पहुँचने पर, स्थानीय लोगों ने ही बचाव कार्य प्रारम्भ किया और 9 लोगों को बचाया. जिसमे से दो की अस्पताल पहुँचने के बाद मौत हो गई. स्थानीय लोगो को पहले तो नहर से 2 ही शव मिले थे. किन्तु बचाव दल के आने पर जब क्रेन द्वारा बस को निकला गया तो उसमे से 35 शव निकाले गए. स्थानीय लोगों ने दावा किया है की बस में करीब 60 यात्री रहे होंगे.

घटना स्थल पर पहुंची बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि, इस हादसे का कारण ड्राइवर की लापरवाही हो सकता है , क्योंकि यहाँ कोहरा भी ज्यादा था और इस कारण ड्राइवर को ज्यादा सावधानी बरतने की जरुरत थी. मुख्यमंत्री ने हादसे में मरने वालों के परिवार वालों को पांच लाख रूपये ,गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रूपये और अन्य घायलों को पचास हज़ार का मुआवजा देने की घोषणा की है. 

पाक ने सीमा के चप्पे-चप्पे पर आतंकी तैनात किये

तलाक के बाद पति-पत्नी एक-दूसरे के फोटो का कही भी इस्तेमाल ना करें- SC

क्या कहता हैं देश का इकोनॉमिक सर्वे ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -