दिल्ली-काठमांडू के बीच फिर शुरू हुई बस सेवा, 21 महीनों से थी बंद
दिल्ली-काठमांडू के बीच फिर शुरू हुई बस सेवा, 21 महीनों से थी बंद
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से एक बार फिर नेपाल की राजधानी काठमांडू के लिए बस सेवा शुरू हो गई है. अब काठमांडू के लिए दिल्ली गेट पर डॉ अंबेडकर स्टेडियम टर्मिनल से बस ली जा सकती है. ये सेवा बीते लगभग 21 महीनों से कोरोना महामारी के चलते निलंबित थी. अब इस सेवा को पुराने पैटर्न पर ही संचालित किया जाएगा. हालांकि कोरोना वायरस से संबंधित केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की नई गाइडलाइन्स का भी पालन किया जाएगा.

दिल्ली-काठमांडू बस सेवा आज 15 दिसंबर की सुबह 10 बजे से फिर से बहाल हो गई है. एक यात्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ‘बस सेवा को पुनः शुरू करने से दोनों देशों (भारत और नेपाल) के लोगों के लिए यात्रा संभव हो सकेगी. लोग नौकरियों के लिए इन देशों में जाते हैं, और अब इस सीधी बस सेवा के फिर से बहाल होने से, उनके लिए भारत से नेपाल और नेपाल से भारत का सफर करना आसान हो जाएगा.’

इससे पहले दिल्ली परिवहन निगम (DTC) ने एक नोटिस जारी करते हुए कहा था कि दिल्ली-काठमांडू बस 15 दिसंबर को सुबह 10 बजे अंबेडकर बस टर्मिनल से रवाना होगी. DTC ने बस के परिचालन के लिए स्काईलाइन इंडिया (मोटर्स) प्राइवेट लिमिटेड के साथ अनुबंध किया है. बता दें कि भारत और नेपाल की राजधानी वाले शहरों को जोड़ने वाली बस सर्विस नवंबर 2014 में शुरू की गई थी. कोरोना की पहली लहर के बीच 23 मार्च, 2020 को इसका संचालन निलंबित कर दिया गया था.

राष्ट्रीय जल जीवन मिशन की सदस्य टीम का झारखंड का दौरा

भारत की उच्च शिक्षा प्रणाली के अंतर्राष्ट्रीयकरण की तत्काल आवश्यकता: अमिताभ कांत

राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस पर CM शिवराज ने दी बधाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -