बस घाटी में गिरी, 9 की मौत, 42 घायल
बस घाटी में गिरी, 9 की मौत, 42 घायल
Share:

सतना : सतना जिले के रामनगर थाना के अंतर्गत चरकी घाटी में सोमवार शाम करीब 5 बजे बड़ा यात्री बस 25 फीट गहरी खाई में जा गिरी. हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई. इनमें 5 ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. जबकि 4 की मौत अस्पताल ले जाते समय हुई. हादसे में 42 लोग घायल हुए हैं. यह बस रीवा से अनूपपुर जा रही थी. हादसे का कारण ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है. घायलों को शहडोल के बाणसागर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. यहाँ 18 यात्रियों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हे रीवा मेडिकल रेफर किया गया है.

चरकी घाटी पर हुए हादसे के बाद चीख पुकार मच गई. जिसे सुनकर पास के गांव मर्यादपुर व पिपरावं के लोगों मौके पर पहुंच और राहगीरों की मदद से यात्रियों को बस से बाहर निकाला. हादसे की सूचना तुरंत प्रशासन को दी गई लेकिन प्रशासनिक अमला सूचना के करीब एक घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंचा.

हादसे में मारे गए लोगों में एक ही परिवार के 3 लोग शामिल हैं.यह परिवार शहडोल जिले के ब्यौहारी का रहने वाला है. इनकी पहचान रोहणी बर्मन (35), रेशमी बर्मन (30) सृष्टि बर्मन (4) के रूप में हुई है.

हादसे के समय बस मे करीब 70 यात्री सवार थे. हादसा उस वक्त हुआ जब बस पहाड़ी चढ़ रही थी. इस दौरान अचानक ब्रेक का पेडल ढीला हो गया और यह दुर्घटना हुई.

10-10 हजार की आर्थिक सहायता

सतना कलेक्टर संतोष मिश्रा ने मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार रुपए आर्थिक मदद देने की घोषणा की है.उन्होने बताया कि घायलों की मदद के लिए पुलिस व राजस्व अमला लगा हुआ है. और घटना की जांच के निर्देश दिए गए है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -