भारतीय स्वतंत्रता दिवस पर चम-चमाया बुर्ज खलीफा
भारतीय स्वतंत्रता दिवस पर चम-चमाया बुर्ज खलीफा
Share:

दुनिया की सबसे ऊंची इमारत, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में बुर्ज खलीफा को शनिवार, 15 अगस्त को भारत के 74 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारतीय तिरंगे से रोशन किया गया था. दिन के वैश्विक उत्सव में भाग लेते हुए, गगनचुंबी इमारत थी केसरिया, सफेद और हरे रंगों में लिपटे हुए, जबकि यह भी इच्छा थी कि "स्वतंत्रता, साहस और शांति का तिरंगा" राष्ट्र में हमेशा समृद्ध हो.

मिली जानकारी के अनुसार बुर्ज खलीफा एकमात्र प्रतिष्ठित इमारत नहीं थी जिसे स्वतंत्रता दिवस पर रोशन किया गया था. वार्षिक परंपरा का पालन करने वाले भारतीय ध्वज के रंगों में शनिवार को न्यूयॉर्क की प्रतिष्ठित एम्पायर स्टेट बिल्डिंग को भी रोशन किया गया.

नेटिज़ेंस यूएई को धन्यवाद देते हैं: जंहा इस बात का पता चला है कि बुर्ज खलीफा के आधिकारिक खाते पर पोस्ट किए गए वीडियो के टिप्पणी अनुभाग में कई नेटिज़ेंस एकजुट हुए और भारत को सम्मानित करने के लिए यूएई को धन्यवाद दिया. जबकि कुछ ने कहा, 'भारत से प्यार भेजना', दूसरों ने कहा कि यह एक विश्व स्तरीय इशारा था. कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने यह भी कहा कि यह विदेशी राष्ट्र द्वारा स्मरणोत्सव का सम्मान करने के लिए "राजसी" और "उत्कृष्ट" या "सुंदर" दिख रहा था.

 

 

 

 

डोनाल्ड ट्रंप के छोटे भाई का निधन, 'हनी' कहकर बुलाते थे राष्ट्रपति

लंदन में सफल नहीं हुई स्वतंत्रता दिवस पर पाक के अलगाववादी संगठनों के हंगामे की साजिश

भारत में नकली सोने का काला धंधा करने वाला दाऊद इब्राहिम का नेपाली साथी गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -