बहुत ही अनोखे अंदाज में बुर्ज खलीफा ने गांधी को दी श्रद्धांजलि
बहुत ही अनोखे अंदाज में बुर्ज खलीफा ने गांधी को दी श्रद्धांजलि
Share:

भारत ने 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 151 वीं जयंती मनाई गई। UAE की प्रतिष्ठित गगनचुंबी इमारत बुर्ज खलीफा ने शुक्रवार को महात्मा गांधी की 151 वीं जयंती के उपलक्ष्य में एक रंगीन एलईडी शो के साथ जलाया। इससे पहले, दुबई में भारतीय दूतावास ने गांधी के जन्म के 150 वें साल के समारोह की समाप्ति के अवसर पर प्रतिष्ठित बुर्ज खलीफा की पृष्ठभूमि से, द एड्रेस डाउनटाउन से अपना अंतिम कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

 

भारतीय दूतावास ने एक ट्वीट में कहा कि कार्यक्रम गांधीजी के लोकप्रिय भजन 'वैष्णव जन' से शुरू हुआ। गांधी जयंती को 1947 में ब्रिटिश औपनिवेशिक शासन से भारत को स्वतंत्र स्वतंत्रता दिलाने में गांधी द्वारा अपनाई गई अहिंसात्मक रणनीति के कारण अहिंसा के अंतर्राष्ट्रीय दिवस के रूप में भी चिह्नित किया गया है। दूतावास के अधिकारी भी सफाई अभियान चला रहे हैं। 

मिशन का परिसर इस अवसर पर भारतीय समुदाय के समर्थन के साथ विभिन्न स्थलों पर 151 पेड़ लगाए जाएंगे। 2018 में गांधी के 149 वें जन्मदिन के अवसर पर, बुर्ज खलीफा पर एक विशेष एलईडी शो ने संयुक्त अरब अमीरात में गांधीवादी विचारधारा के 150 वर्षों के कार्यक्रमों के दो साल की रेखा के शुरू होने को चिह्नित किया। विशेष एलईडी शो संयुक्त रूप से भारतीय दूतावास, अबू धाबी, दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास और एमार प्रॉपर्टीज द्वारा आयोजित किया गया था। गांधी और भारतीय ध्वज की छवियों को 2019 में उसी दिन दुनिया के सबसे बड़े एलईडी-प्रबुद्ध अग्रभाग पर रखा गया था।

डोनाल्ड ट्रम्प बनाएंगे एक आभासी प्रचार रणनीति

राष्ट्रपति कार्यालय से काम करने के लिए ट्रम्प ने किया स्वीकार

अमेरिकी राष्ट्रपति वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में हुए भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -