बुरी नजर से बचने के लिए जरूर करें यह काम
बुरी नजर से बचने के लिए जरूर करें यह काम
Share:

नजर लगना स्वाभाविक बात है और आजकल लोगों को बुरी नजर बहुत जल्दी लग जाती है. तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप छोटे-छोटे उपायों से बुरी नजर से बच सकते हैं. आइए जानते हैं. 
1. कहते हैं नजर लगे व्यक्ति को पान में गुलाब की सात पंखुड़ियां रखकर खाना चाहिए और उस समय इष्ट देव का नाम लेना चाहिए इससे बुरी नजर का प्रभाव दूर हो जाता है.


2. कहा जाता है शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर प्रेमपूर्वक हनुमान जी की आराधना कर उनके कंधे से सिंदूर लाकर नजर लगे हुए व्यक्ति के माथे पर लगा देना चाहिए इससे नजर गायब हो जाती है.


3.  कहते हैं खाने के समय में लगी नजर को उतारने के लिए इमली की तीन छोटी डालियों को लेकर आग में जलाकर नजर लगे व्यक्ति के माथे पर से सात बार घुमाकर पानी में बुझा देते हैं और उस पानी को रोगी को पिला देना चाहिए.


4. कहा जाता है लाल मिर्च, अजवाइन और पीली सरसों को मिट्‍टी के एक छोटे बर्तन में आग लेकर जला लें और फिर उसकी धूप नजर लगे बच्चे को दें इससे नजर उतर जाती है.

5. कहा जाता है बहुत बार भोजन में नजर लग जाती है इस वजह से तैयार भोजन में से थोड़ा-थोड़ा एक पत्ते पर लेकर उस पर गुलाब छिड़ककर रास्ते में रख दे और उसके बाद ही खाना खाएं.


6 कहते हैं नमक, राई, राल, लहसुन, प्याज के सूखे छिलके व सूखी मिर्च अंगारे पर डालकर उस आग को रोगी के ऊपर सात बार घुमाने से बुरी नजर खत्म हो जाती है.

मालामाल बनने के लिए कर लें यह एक काम

जल्द बनना चाहते हैं अमीर तो हर दिन इस समय जपें हनुमान के यह 12 नाम

शनिवार के दिन सरसों के तेल से जरूर करें यह काम, खूब आएगा पैसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -