पत्रिका में आतंकी बुरहान वानी की फोटो
पत्रिका में आतंकी बुरहान वानी की फोटो
Share:

चंडीगढ़. पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में चल रहे शहीदी जोड़ मेले के दौरान पाक आतंकवादी बुरहान वानी और बेअंत सिंह हत्याकांड में सजा काट रहे जगतार सिंह हवारा की तस्वीर वाली पत्रिका की बिक्री से बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. इससे जहां खुफिया एजेंसियों और पुलिस की नींद उड़ गई है, वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं.

वंगार (चुनौती) नाम की मैगजीन व चार पेज के पंफलेट में आतंकियों को हीरो के तौर पर पेश किया गया है. ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तानी और खालिस्तानी आतंकवादियों को एक ही पत्रिका में तस्वीरों में दिखाकर हीरो के तौर पर पेश किया गया है. यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि यह पत्रिका कहां छपी और इस तरह जोड़ मेले में बिक्री के लिए आई.

सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि शक की सुई चरमपंथी विचारधारा वाले अकाली दल (अमृतसर) पर जा रहा है क्योंकि प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इस पत्रिका को उनके कार्यकर्ता बेचते देखे गए हैं. 

गौरतलब है कि आतंकी बुरहान वानी को भारतीय सेना ने पिछले साल जुलाई में मार गिराया था. विवादित पंफलेट व मैगजीन में खालिस्तानी मूवमेंट को जायज बताते हुए हवारा की तस्वीर की नीचे लिखा गया है कि आजादी की लड़ाई जारी है. सूत्रों के अनुसार पंफलेट में आतंकी की फोटो के अलावा खालिस्तान से संबंधित साहित्य भी वितरित किया गया है.

ग्वाटेमाला भी यरूशलम में अपना दूतावास करेंगा स्थानांतरित

इस्लाम की निंदा का पोस्ट करने वाला युवक गिरफ्तार

स्कूलों में ड्रेस कोड के खिलाफ लड़ रही हैं लड़कियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -