बर्गर किंग इंडिया ने 542 करोड़ रुपये का बढ़ाया आईपीओ
बर्गर किंग इंडिया ने 542 करोड़ रुपये का बढ़ाया आईपीओ
Share:

बर्गर किंग इंडिया लिमिटेड, यूएस-आधारित भारतीय कंपनी, जो खाद्य उत्पादों को खाने के लिए तैयार है, ने अपनी आरंभिक सार्वजनिक (आईपीओ) पेशकश को संशोधित किया है और सार्वजनिक निर्गम का आकार बढ़ाकर रु. 542 करोड़ रु. नवंबर 2019 में बाजार नियामक सेबी के साथ शुरुआती फाइलिंग में, बर्गर किंग इंडिया ने रुपये का मुद्दा प्रस्तावित किया। 400 करोड़ रु. मौजूदा शेयरों के संबंध में बिक्री (ओएफएस) की पेशकश अपरिवर्तित बनी हुई है, जिसके प्रमोटर QSR एशिया 6 करोड़ इक्विटी शेयर बेचेंगे। कंपनी में 58 करोड़ रु. जिसके अलावा, बर्गर किंग इंडिया के प्रमोटरों ने प्री-आईपीओ बोली में नई इक्विटी खरीदी है और एक और रुपये की राशि का उल्लंघन किया है। 

कंपनी ने इस साल जनवरी में सार्वजनिक प्रस्ताव के लिए नियामक नोड्स प्राप्त किया, लेकिन मार्च में महामारी के कारण वैश्विक बाजार की रुख ने कंपनी को अपनी योजनाओं को स्थगित करने के लिए मजबूर किया। इसके अलावा, महामारी के मद्देनजर, सेबी ने कंपनियों को 31 मार्च तक अपने ऑफ़र के आकार को संशोधित करने की अनुमति दी है।

कंपनी ने अपने नए इक्विटी जारी करने के आकार को रुपये से बढ़ा दिया है। 400 करोड़ रु। प्री-आईपीओ राइट्स इश्यू में प्रमोटरों की 600 करोड़ रुपये की कुल राशि में से 1.32 करोड़ के नए इक्विटी शेयरों की खरीद, प्रति शेयर 58 करोड़ रुपये के लिए 44 रुपये प्रति शेयर है। मार्केट रेगुलर का कहना है कि कंपनी 9 करोड़ रुपये के प्री-आईपीओ अलॉटमेंट के दूसरे दौर को अंजाम दे सकती है। इश्यू से पहले, बर्गर किंग के प्रमोटर QSR एशिया की कंपनी में 99.39-पीसी हिस्सेदारी है, जबकि सार्वजनिक शेयरधारिता 0.61-पीसी पर है।

ओएनजीसी ने जीते 7 ऑयल ब्लॉक

RRVL-फ्यूचर ग्रुप डील में रिलायंस की जगह लेने का प्रयास कर रहा है अमेज़न

प्याज़ की कीमतों में लगी आग, आज शाम 4 बजे प्रेस वार्ता करेगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -