जानवर के मांस से बनाया गया सबसे बड़ा सैंडविच

जानवर के मांस से बनाया गया सबसे बड़ा सैंडविच

दुनिया में अलग-अलग तरह के खाने की चीज़ पाई जाती हैं कुछ ऐसी होती हैं जिनके बारे में सुनकर ही हम चौंक जाते हैं. आप तो जानते ही हैं दुनिया में कई तरह के जानवरों का मांस खाया जाता है जिसे हम देखकर घबरा ही जाएं. ऐसे ही गोमांस को लेकर दुनिया भर में हलचल मची हुई थी और आज भी लोग इसका विरोध करते हैं, पर कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें इसे कोई फर्क नहीं पड़ता. 

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि शिकागो में गोमांस से एक इटेलियन सैंडविच बनाया गया है. गोमांस से बना ये सैंडविच पूरा 109 फुट लम्बा है और करीब 75 पाउंड का है. बड़ी बात तो ये है कि इसे किसी और चीज़ के लिए नहीं बल्कि वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए बनाया गया है. इस सैंडविच को बनाने का काम बुओना बीफ ने शेरडीन पार्क के कॉर्नरस्टोन कम्युनिटी सेंटर में स्वयंसेवकों की एक टीम के साथ मिलकर 109 फीट टूरानो बैड पर गोमांस के साथ मिर्च मसाला मिला कर यह सैंडविच तैयार किया है.

इस पर बड़ी बात ये है कि वहां के वित्तीय अधिकारी एंड्रयू ये कहते हैं, अगर आप कुछ नया और स्पेशल खाने की इच्छा रखते हैं तो गोमांस से बना सैंडविच आपके लिए बेहतर ऑप्शन हो सकता है. ये सैंडविच इतना अच्छा बताया जा रहा है कि अगर कोई न भी खाना चाहे तो उसे खाये बगैर नहीं रह सकता. लेकिन भारतीयों के लिए ये बेहद ही हैरान कर देने वाली बात है.

चोरी की कार से जब मिला ये, हैरान रह जायेंगे आप

वैज्ञानिकों को समुद्र से मिली हैरान कर देने वाली चीज़

66 सालों से नहीं किया ये काम तो गिनीज़ बुक में शामिल हुआ नाम

?