कंजर बस्ती में रहते है राष्ट्रपति, राज्यपाल, गांव की गली में मिलेगी सोनिया गांधी...
कंजर बस्ती में रहते है राष्ट्रपति, राज्यपाल, गांव की गली में मिलेगी सोनिया गांधी...
Share:

बूंदी। अगर आपसे कहे की बूंदी गांव की एक कंजर बस्ती में राज्यपाल, राष्ट्रपति निवास करते है तो यह आपको सुननें में अजीब और कोरा झूठ लगेगा. लेकिन यह बिलकुल सही है. दरअसल इस गांव में लोगो के नाम कलेक्टर डिप्टी रखे हुए है, और तो और रिकॉर्ड में भी उनका नाम यही है.

बेटे का नाम रखा डिप्टी-

रामनगर कंजर बस्ती की रहने वाली एक 60 साल की महिला ने बतया की उसके पति जेल में थे उस दौरान उसने एक बेटे को जन्म दिया. पति को जेल से छुड़ाने के लिए आए दिन डिप्युटी कार्यालय जाना पड़ता था इस कारण उसने अपने बेटे का नाम डिप्टी ही रख दिया.

गांव में रहता है गांधी परिवार-

इतना ही नही इस गांव में राहुल गांधी, राजीव गांधी, और सोनिया गांधी भी रहते है. यहाँ बच्चो के नाम राजनैतिक पार्टी के सदस्यों पर भी रखे हुए है. गांव के बड़े बुजुर्गो का कहना है ही वह अपने बच्चो को इनकी जगह देखना चाहते है लेकिन अनैतिक गतिविधियों के दलदल से बाहर नहीं निकलने से सपने साकार नहीं हो सके.

बता दे की गांव में शुरू से ही शिक्षा की कमी रही है जिसके कारण लोगो ने इस तरह के नाम रखे है लेकिन अब बदलते ज़माने के दौर में लोगो के भीतर जागरूकता आई है और लोग समझने लगे है. अब वह बच्चो के नाम सामन्य रखे जाने लगे है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -