टेस्ट टीम में इसलिए हुआ बुमराह का चुनाव

Dec 06 2017 12:00 AM
टेस्ट टीम में इसलिए हुआ बुमराह का चुनाव

अपनी कलात्मक गेंदबाजी की बदौलत सीमित ओवरों में भारत को कई मैच जिताने वाले टीम इंडिया के बेमिसाल गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब टेस्ट क्रिकेट में भी अपना जलवा दिखाने जा रहे है. अगले साल होने वाले दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए बुमराह को पांचवें तेज गेंदबाज के रूप में भारत की 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. गौरतलब है कि चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका की परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए बुमराह का नाम तेज गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल किया है.

बता दें कि बुमराह पिछले काफी समय से अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है जिसका इनाम उन्हें टेस्ट सीरीज में चुन कर दिया गया है. चयनसमिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने जानकारी देते हुए कहा कि, "जहां तक बुमराह का सवाल है तो अगर आप पिछले 18 महीनों में उसके प्रदर्शन पर गौर करो तो वह बेजोड़ है. उसने वनडे और टी-20 में बेहतरीन प्रदर्शन किया. पिछले साल रणजी ट्राफी में उसके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए वह सर्वसम्मत पसंद था."

आपको बता दें कि बुमराह ने अब तक 28 वनडे में 52 विकेट और 30 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 40 विकेट लिए हैं. जबकि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके नाम 26 मैचों में 89 विकेट दर्ज हैं.

 

एशेज सीरीज: जेम्स एंडरसन के नाम दर्ज हुआ एक और कारनामा

भारतीय खिलाड़ी मैदान के बाहर अच्छे दोस्त- मैथ्यूज

होम ग्राउंड पर 'गब्बर' द्वारा कुछ तूफानी होने की उम्मीद

इंडिया को लगा चौथे दिन का पहला झटका