BSNL में अपरेंट‍िस पदों में निकली वैकेंसी, अंतिम तिथि 12 मार्च 2020
BSNL में अपरेंट‍िस पदों में निकली वैकेंसी, अंतिम तिथि 12 मार्च 2020
Share:

भारत संचार न‍िगम ल‍िम‍िटेड ने 100 अपरेंटिस पदों के ल‍िए बम्पर वैकेंसी निकाली है. इसके लिए BSNL की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अभ्यर्थी 12 मार्च 2020 तक आवेदन कर सकते हैं. ऐसे में इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए अंतिम मौका है. आपको बता दें कि आवेदन की प्रक्र‍िया 4 मार्च 2020 से प्रारम्भ हो गई है. BSNL ने ये वैकेंसी (BSNL Apprentice Jobs 2020 Notification) तेलंगाना सर्क‍ल के ल‍िए जारी कर दी है.

इसके अंतर्गत 100 ग्रेजुएट अपरेंट‍िस और टेक्‍नीश‍ियन अपरेंटिस पदों पर भर्ती की जाएगी. आपको बता दे कि आवेदन की अंतिम तिथि 12 मार्च 2020 है. ऐसे में फ्रेशर और अनुभवी दोनों के लिए यहां मौका है. वहीं, भर्ती प्रक्रिया से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार BSNL की ऑफिशियल वेबसाइट bsnl.co.in पर जा कर देख सकते हैं. भर्ती चयन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों के लिए अच्छी बात ये है कि उन्हें किसी परीक्षा से नहीं गुजरना होगा. उनका केवल सर्ट‍िफ‍िकेट वेरीफ‍िकेशन होगा और फिर उन्हें इंटरव्‍यू से गुजरना होगा.

पदों का व‍िवरण:-

पद संख्‍या - 100

पद नाम - ग्रेजुएट अपरेंट‍िस - 75 टेक्‍नीश‍ियन अपरेंटिस - 25 

शैक्षण‍िक योग्‍यता एवं आयु सीमा:-

भारत संचार न‍िगम ल‍िम‍िटेड द्वारा निकाली गई इस वैकेंसी के अंतर्गत उम्मीदवार के लिए शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है. आपको बता दें कि ग्रेजुएट अपरेंटिस के लिए उम्मीदवार के पास इंजीनियरिंग में ड‍िग्री होना अनिवार्य होगा. वहीं, टेक्‍नीशियन अपरेंटिस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग में ड‍िप्‍लोमा होना आवश्यक रहेगा. इसके अतिरिक्त इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा भी निर्धारित की गई है. इसके लिए उम्मीदवार भारत संचार न‍िगम ल‍िम‍िटेड के नियमों की जानकारी नोटिफिकेशन के माध्यम से ले सकता है.

इस तरह करें आवेदन:-

भारत संचार न‍िगम ल‍िम‍िटेड में ग्रेजुएट अपरेंट‍िस और टेक्‍नीश‍ियन अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ये प्रक्रिया का निवाह करना हैं. जिसके लिए उम्मीदवार BSNL की आध‍िकार‍िक वेबसाइट bsnl.co.in या एक अन्य आध‍िकार‍िक वेबसाइट mhrdnats.gov.in पर जाएं. यहां होमपेज पर आपको ग्रेजुएट अपरेंट‍िस और टेक्‍नीशियन अपरेंटिस के लि‍ए दिए ल‍िंक पर क्‍ल‍िक करें. इसके पश्चात् उम्मीदवारों को एनरोल करना होगा. यहां उम्मीदवार को आवेदन नंबर मिलेगा. इस नंबर के माध्यम से उम्मीदवार आगे की प्रक्रिया के लिए लॉगिन कर सकेंगे. यहां एस्टेबल‍िशमेंट सेक्शन में भारत संचार न‍िगम ल‍िम‍िटेड को चुनकर अप्लाई व‍िकल्‍प में जाएं. यहां आवेदन फॉर्म में निर्धारित जानकारी फीड करना होगी. वहीं, आपकी जानकारी फीड करने के लिए सबमिट करते ही आवेदन की प्रक्रिया पूरी होगी.

 

इन दिनांक को ध्यान रखें:-

आवेदन शुरू - 4 मार्च 2020

आवेदन की अंतिम तारीख - 12 मार्च 2020

जॉब लोकेशन - तेलंगाना

चयन प्रक्र‍िया - सर्ट‍िफ‍िकेट वेरीफ‍िकेशन और इंटरव्‍यू

आध‍िकार‍िक वेबसाइट- bsnl.co.in 

SGPGIMS, Lucknow : इन पदों पर बम्पर जॉब ओपनिंग, सैलरी 67,700 रु

सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती, सैलरी 70,000 रु

मेडिकल ऑफिसर के पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगा आकर्षक वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -