शिक्षकों के लिए निकली बम्पर भर्ती, 15 हजार पद है रिक्त
शिक्षकों के लिए निकली बम्पर भर्ती, 15 हजार पद है रिक्त
Share:

भोपाल: प्रदेश के व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड ने शिक्षकों के 15 हजार पदों के लिए बम्बर भर्ती निकाली है. यदि आप आवेदन करना चाहते है तो इसके लिए आपका किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री प्राप्त होना आवश्यक है, यदि आपके पास मास्टर डिग्री उपलब्ध है. तो आप इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.  इन पदों के लिए सैलरी विभागीय नियमों के मुताबिक मिलेगी.

आपको बता दे कि इस पद के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 मार्च 2020 होगी. वहीं, उम्मीदवारों की आयु सीमा विभाग द्वारा 21 से 40 वर्ष निर्धारित की गई है. इसी के साथ आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान किया गया है. वहीं, उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से विषय, कला, विज्ञान विषय और अन्य विषयों में मास्टर डिग्री हो और शिक्षण कार्य का अनुभव हो तो वे इस पद के लिए आवेदन कर सकते है.

चयन प्रकिया में जो उम्मीदवार आवश्यक योग्यता के साथ पात्र हैं, वे लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं. इसमें पास होने के पश्चात् जो उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट किए जाएंगे, उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा और चयन प्रक्रिया केवल उसी पर निर्भर करेगा. आपको बता दे कि बोर्ड की स्थापना वर्ष 1970 में हुई थी, जो विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं का आयोजन करवाता है. अब संगठन ने एक शिक्षक के पद के लिए भर्तियों का एलान किया है.

ऑफिस सहायक और डिप्टी रजिस्ट्रार के पदों पर भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

लेबोरेटरी सहायक के पदों पर जॉब ओपनिंग, जानिए क्या है शैक्षणिक योग्यता

सीनियर रेजिडेंट के पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगा आकर्षक वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -