MPPEB में 4000 से अधिक पदों पर निकाली गई बंपर भर्तियां
MPPEB में 4000 से अधिक पदों पर निकाली गई बंपर भर्तियां
Share:

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने ग्रुप 5 रिक्रूटमेंट के अंतर्गत निकली स्टाफ नर्स की 4700 से अधिक वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया को शुरू किया जा चुका है. वे कैंडिडेट्स जो इन पद के लिए आवेदन करने की आवश्यक योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. ये भी जान लें कि इन पद पर आवेदन केवल ऑनलाइन ही कर सकते है. जिसके लिए कैंडिडेट्स को मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना पड़ता है, इसका पता है– esb.mp.gov.in. किसी और माध्यम से किए गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

ऐसे होगा सेलेक्शन- MPPEB के स्टाफ नर्स पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के जरिए होने वाला है. इसे पास करने वाले कैंडिडेट्स को आग के चरण यानी डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन के लिए जाना जरुरी है. इन पद के लिए परीक्षा का आयोजन 16 जून 2023 के दिन किया जाने वाला है. इस तारीख को दो शिफ्टों में एग्जाम आयोजित होने वाले है.

पहली शिफ्ट का समय है सुबह 9 बजे से 11 बजे तक का और दूसरी का समय दोपहर में 3 बजे से शाम 5 बजे तक का. डिटेल जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. 

भरे जाएंगे इतने पद- इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 4702 पद भरे जाने वाले है. इनमें से फ्रेश पद 3054 हैं और बैकलॉग वैकेंसीज 1738 हैं. जहां तक पात्रता के बारें में बात की जाए तो इनके लिए 18 से 40 साल तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर पाएंगे. शैक्षिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास है. इसक साथ ही कैंडिडेट के पास संबंधित फील्ड में डिग्री या डिप्लोमा होना जरुरी है.

आवेदन शुल्क कितना है- इन पद पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा. जबकि आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को आवेदन के लिए 250 रुपये का भुगतान करना होगा. डिटेल जानने के लिए इस नोटिस के लिंक पर क्लिक करें.

चपरासी के 6 पदों पर निकली भर्ती और 10 हजार आवेदन, लाइन में लगे MBA पास

यहाँ हो रही है सिविल जजों के पदों पर भर्ती, जल्द कर लें आवेदन

पावर कॉरपोरेशन में निकली नौकरियां, लाखों में मिलेगी सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -