आज से फिर शुरू व्यापारियों की तीन दिवसीय हड़ताल
आज से फिर शुरू व्यापारियों की तीन दिवसीय हड़ताल
Share:

देश में सर्राफा कारोबारियों की हड़ताल को खत्म हुए अभी कुछ ही समय हुआ है कि एक बार फिर से हड़ताल के असर नजर आने लगे है. जी हाँ, आज फिर से दिल्ली के साथ ही देश के कई अन्य क्षेत्रों में सराफा व्यापारियों की हड़ताल की शुरुआत हुई है. इस दौरान यह बात सामने आ रही है कि व्यापारी एक फीसदी उत्पाद शुल्क लगाए जाने के विरोध में इस हड़ताल को अंजाम दे रहे है.

उनका यह कहना है कि सरकार को इस फैसले को वापस लेना चाहिए. इस मामले में जानकारी देते हुए ऑल इंडिया सराफा एसोसिएशन के उपाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार जैन ने यह कहा है कि आज दिल्ली के साथ ही कई अन्य जगहों पर दुकाने बंद रहने वाली है. इसके तहत ही यह बात भी सामने आई है कि यह हड़ताल तीन दिनों तक चलने वाली है.

गौरतलब है कि इससे पहले ही सर्राफा कारोबारियों की बहुत लम्बी हड़ताल हो चुकी है जिससे ना केवल कारोबारियों को बल्कि साथ ही सरकार को भी काफी नुकसान का सामना करना पड़ा है. हालांकि इसके साथ ही यह खबर भी सामने आई है कि ऑल इंडिया जेम्स ऐंड जूलरी ट्रेड फेडरेशन और ऑल इंडिया बुलियन ऐंड जूलर्स एसोसिएशन के द्वारा इस हड़ताल से खुद को अलग किया गया है. मामले में यह बात भी सामने आई है कि कुछ एसोसिएशन ने सरकार से बात की है और उन्हें अच्छे परिणाम दिखाई दिए है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -