केंद्रीय इस्पात मंत्री : भारत का इस्पात उद्योग बुलंदियों की नित नई ऊंचाई को छू रहा है
केंद्रीय इस्पात मंत्री : भारत का इस्पात उद्योग बुलंदियों की नित नई ऊंचाई को छू रहा है
Share:

रायपुर : भारत ने इस्पात उत्पादन में पहले अमेरिका को पीछे छोड़ा, अब चार महीना पहले जापान को पीछे छोड़ विश्व में दूसरे स्थान पर आ गया. आज हम पहले की तुलना में 134 फीसद इस्पात दूसरे देशों को निर्यात कर रहे है. इतना ही नहीं देश में आयात होने वाले चालीस प्रतिशत  इस्पात को बंद भी किया. ये बात केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कही. 

 

केंद्रीय इस्पात मंत्री ने कहा कि आज भारत का इस्पात उद्योग बुलंदियों की नित नई ऊंचाई को छू रहा है, वह प्रधानमंत्री के कुशल निर्देशन की देन है. उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की बागडोर संभाली, तब इस्पात उद्योग घाटे में चल रहा था. भारत इस्पात उत्पादन में विश्व में चौथे स्थान पर था. वर्ष 2017 में बनी राष्ट्रीय नीति के बाद हम देश नहीं विश्व की आवश्यकता को पूरा करने के बराबर इस्पात उत्पादन कर रहे हैं. 


प्रधानमंत्री के  सम्मान में उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री इतने विनम्र हैं कि दुश्मन देश के राष्ट्राध्यक्ष को जन्मदिन की बधाई देने उनके घर तक चले जाते हैं, लेकिन जब बात देश की सुरक्षा पर आती है तो सर्जिकल स्ट्राइक करने से भी पीछे नहीं हटते हैं.

पीएम ने रायपुर से जगदलपुर के बीच हवाई सेवा का शुभारंभ किया

रायपुर : सरकारी विद्यालयों में अब 60 मिनिट का पीरियड लगेगा

रक्तदान के प्रति ग्रामीण लोगों को जागरूक करते हैं ये लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -