सौरव गांगुली के कोलकाता स्थित बंगले पर चलेगा बुलडोज़र, जानिए क्यों ?
सौरव गांगुली के कोलकाता स्थित बंगले पर चलेगा बुलडोज़र, जानिए क्यों ?
Share:

कोलकाता: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और पूर्व BCCI चीफ सौरव गांगुली के कोलकाता स्थित लोअर रॉडन स्ट्रीट स्थित बंगला पर अब जल्द ही बुलडोज़र चलने वाला है. सौरव गांगुली ने खुद 23.6 कट्ठा प्लॉट पर बने दो मंजिला मकान को ढहाने के लिए कोलकाता नगर निगम से इजाजत मांगी है. मई 2022 में गांगुली ने यह बंगला 40 करोड़ रुपए में खरीदा था. इस संपत्ति का हैंडओवर शहर में सुर्ख़ियों में रहा था. गांगुली अभी कोलकाता के बेहाला में रह रहे हैं और अब ऐसा माना जा रहा है कि नए बंगले के निर्माण के बाद उनका कोलकाता में एड्रेस बदल जाएगा.

हैंडओवर के 8 माह बाद 'दादा' ने हाल ही में केएमसी भवन विभाग के महानिदेशक को पत्र लिखा है. गांगुली ने दो मंजिला इमारत को तोड़े जाने के संबंध में सूचित किया और उसी के लिए अनुमति मांगी है. कोलकाता नगर निगम के बोरो 8 के कार्यकारी अभियंता को एक नोट के साथ आवेदन भेजा गया और उसे तोड़ने की इजाजत मांगी कई है. वरिष्ठ अधिकारी ने स्वीकार किया कि, 'हमें 8/1ए लोअर रॉडन स्ट्रीट के मालिक से एक विशाल 23.6 कट्ठा भूखंड पर स्थित इमारत को ढहाने के लिए एक आवेदन मिला है. हमें कोई आपत्ति नहीं है.' केएमसी भवन विभाग के एक अधिकारी ने कहा है कि, 'हमें यह सुनिश्चित करने के लिए तोड़ने की प्रक्रिया की निगरानी करने की जरूरत है कि तोड़ने की प्रक्रिया के दौरान उचित प्रदूषण दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है या नहीं.'

बता दें कि पूर्व कप्तान गांगुली ने 8/1A लोअर रॉडन स्ट्रीट पर जो दो मंजिला बंगला खरीदा है. उसका कार्पेट एरिया करीब 10,000 वर्ग फुट है और एक विशाल लॉन 7,200-8,000 वर्ग फुट में फैला हुआ है. बंगले में एक आउटहाउस, कारों के लिए ढका हुआ गैराज और पक्का ड्राइववे भी है. केएमसी भवन विभाग के एक अधिकारी ने बताया है कि वे बंगला तोड़ने के बाद गांगुली परिवार से विस्तृत भवन योजना की प्रतीक्षा कर रहे थे. यह कोलकाता का बेहद व्यस्त इलाका है.

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए पूरी तरह तैयार हैं दिनेश कार्तिक, एक ट्वीट से मचा हड़कंप

एक बार फिर शुभमन संग नजर आई सारा, लीक हुई तस्वीर

'मैं धोनी का रोल निभाने के लिए तैयार..', सीरीज जीतने के बाद कॉन्फिडेंट दिखे हार्दिक पांड्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -