व्यापम के 20 सीबीआई अधिकारियों के थोकबंद तबादले
व्यापम के 20 सीबीआई अधिकारियों के थोकबंद तबादले
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश के 2015 के बहुचर्चित व्यापम मामले में सीबीआई ने 'व्यापम स्कैम ब्रांच' से 20 अधिकारियों का एक साथ स्थानांतर कर सभी अधिकारियों को एंटी करप्शन ब्रांच दिल्ली भेज दिया है.जबकि अभी 50 से अधिक मामले लंबित हैं. विपक्षी दल कांग्रेस ने इस पर सवाल उठाने की बात कही है.

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने 13 जुलाई 2015 को जब व्यापम केस को मध्यप्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स से अपने हाथ में लिया था. इसके बाद 2016 में व्यापम ब्रांच बनाई थी और इसमें 100 अधिकारियों को नियुक्त किया गया था ,जिसमें डीआईजी, एएसपी, डीएसपी और निरीक्षक शामिल थे. सूत्रों केअनुसार 20 अधिकारियों सहित लगभग 70 फीसदी स्टाफ पिछले 6 महीने में व्यापम टीम से हटा दिया है.इस बारे में कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने कहा कि विपक्ष इस मसले पर सवाल उठाएगा.

इसके विपरीत सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि 40 से 50 लंबित मामलों की जांच अग्रिम स्तर पर थी.जबकि 100 मामलों में चार्जशीट दाखिल हो चुकी थी और उनका ट्रायल चल रहा है.सीबीआई ने कुछ अधिकारियों के तबादलों को रुटीन की प्रक्रिया बताया है. ब्रांच को बंद करने का कोई कारण नहीं है. जबकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई द्वारा जब अपनी कई शाखाओं से अधिकारियों की भोपाल में तैनाती की थी, तब उनका व्यापम केस में खास रुझान नहीं था. संभवतः थोकबंद तबादलों का यह भी एक कारण हो सकता है.

यह भी देखें

व्यापम घोटाले में पांच लोगों को मिली सज़ा

आरुषी मर्डर: तलवार दम्पति के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची CBI

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -