बुल्गारिया देश में 21 दिसंबर तक नहीं मिलेगी ये सुविधाएं

By Nikki Chouhan
Nov 25 2020 03:52 PM
बुल्गारिया देश में 21 दिसंबर तक नहीं मिलेगी ये सुविधाएं

दक्षिण पूर्व यूरोप के एक देश बुल्गारिया ने बुधवार को कहा कि वह 21 दिसंबर तक स्कूल, रेस्तरां, शॉपिंग मॉल और जिम को बंद कर देगा क्योंकि इसमें कोरोना के ऊपर चढ़ने की क्षमता है।

प्रतिबंध, जो शुक्रवार को देर से शुरू होगा, एक तनावपूर्ण स्वास्थ्य प्रणाली को अभिभूत होने से रोकने के उद्देश्य से और 7 मिलियन लोगों के बाल्कन देश में संक्रमण के प्रसार को विराम देने पर है।" केवल एक बात COVID-19 पर प्रभाव साबित किया गया है-सामाजिक संपर्कों या संगरोध कम। प्रधानमंत्री बॉयको बोरिसोव ने कहा, कगार पर मौजूद अस्पतालों पर दबाव कम करने के लिए हम तीन सप्ताह के लिए उपाय शुरू कर रहे हैं।

मध्य और पूर्वी यूरोप के अधिकांश हिस्सों की तरह, बुल्गारिया ने वसंत में अपेक्षाकृत अच्छी तरह से COVID-19 महामारी की पहली लहर का सामना किया, लेकिन इस शरद ऋतु में इस क्षेत्र में मामले बढ़े हैं। बुल्गारिया ने बुधवार को 4,382 नए संक्रमण दर्ज किए, जिससे कुल संख्या 129,348 हो गई। मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक एंजेल कुनचेव ने संवाददाताओं को बताया, "प्रतिबंधों को संक्रमण के प्रसार को सीमित करने, घातक घटनाओं की संख्या को कम करने और प्रत्येक बल्गेरियाई परिवार को क्रिसमस मनाने की अनुमति देने के लिए प्रतिबंधों की आवश्यकता है।"

बांग्लादेश ने मानव तस्करों को दंडित करने के प्रयासों को दी गति

43 चाइनीज ऐप बैन होने से बौखलाया चीन, भारत को दी व्यापारिक संबंधों की दुहाई

नाइजर के पूर्व राष्ट्रपति का हुआ निधन