बांग्लादेश में बुलबुल का कहर जारी, अब तक 22 लोगों की मौत
बांग्लादेश में बुलबुल का कहर जारी, अब तक 22 लोगों की मौत
Share:

ढाका: चक्रवाती तूफान बुलबुल (BulBul) के देश के पूर्वी तटों से टकराने के बाद अब बांग्लादेश में कहर बरपा रहा है. हवाएं 120 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से चल रही है. मूसलाधार बारिश हो रही है. बांग्लादेश की मीडिया के मुताबिक, इससे अब तक वहां पर 22 लोगों की मौत हुई है, किन्तु बांग्लादेश के आपदा प्रबंधन मंत्रालय के मुताबिक सिर्फ 8 लोग मारे गए हैं.

बांग्लादेश के आपदा प्रबंधन मंत्रालय के मुताबिक तटीय और निचले इलाकों में रहने वाले 21 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया था. किन्तु अधिकतर लोगों की मौतें तटीय इलाकों में घर और पेड़ों से गिरने की वजह से हुई है. चक्रवात के कारण सैकड़ों घरों को भी क्षति पहुंची है. बंगाल की खाड़ी में फिलहाल न तो बांग्लादेश की नौकाएं जा रही हैं, न ही पश्चिम बंगाल की. इसके साथ ही ट्रॉलरों के आवागमन पर भी रोक लगा दी गई है.

चक्रवाती तूफान बुलबुल अभी बांग्लादेश के खेपूपाड़ा से 125 किमी दूर है. जबकि, पश्चिम बंगाल के सुंदरबन नेशनल पार्क से 255 किमी दूर पहुंच चुका है. कोलकाता से 295 और अगरतला से 130 किमी दूर है. किन्तु, बताया जा रहा है कि अब बुलबुल तूफान कमजोर पड़ रहा है. अभी इसकी वजह से हवाएं लगभग 40 किमी प्रति घंटा की रफ़्तार से चल रही हैं.

ऑस्ट्रेलिया के जंगल में आग ने मचाई भारी तबाही, प्रशासन ने घोषित की इमरजेंसी

आज फिर लंदन अदालत में पेश होगा भगोड़ा अपराधी नीरव मोदी, पांच बार ख़ारिज हो चुकी है जमानत याचिका

ऑस्ट्रेलिया के जंगल में भड़की आग, अब तक तीन की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -