बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी योगेश राज बना यूपी का हीरो, जगह-जगह लगे पोस्टर

Jan 14 2019 01:58 PM
बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी योगेश राज बना यूपी का हीरो, जगह-जगह लगे पोस्टर

लखनऊ: योगी सरकार की पुलिस ने बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज को घटना के एक महीने बाद 3 जनवरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. किन्तु अब भी बुलंदशहर में कई जगहों पर मकर संक्रांति और गणतंत्र दिवस बधाई के पोस्टर लगे हैं, जिनमें योगेश राज जनता को बधाई दे रहा है. इस पोस्टर में आरोपी योगेश राज को बजरंग दल का जिला संयोजक बताया गया है. इस पोस्टर के बारे में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कहा है कि योगेश राज बजरंग दल का जिला संयोजक है, इसी वजह से उसकी तस्वीर और नाम पोस्टर में छापे गए हैं.

सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत, सेंसेक्स के साथ निफ़्टी भी लुढ़का

उल्लेखनीय है कि गोकशी की अफवाह फैलने के बाद 3 दिसंबर, 2018 को बुलंदशहर के स्याना में हिंसा भड़क गई थी. आरोप है कि बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज अपने साथियों के साथ स्याना थाना क्षेत्र में आया था. जहां बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया था. इस दौरान हंगामा करने वाले पुलिस से भी भीड़ गए थे. इलाके में कई गाड़ियों को आग में फूंक दिया गया था. थाने पर भी पथराव किए गए थे, जिसके बाद थाना परिसर में खड़ी गाड़ियों में भी आग लगा दी गई थी. इसी दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को भी आरोपियों ने गोली मार दी थी, जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी.

पहली बार अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जाने के लिए उत्सुक था यह टीवी एक्टर

हिंसा के आरोप में पुलिस ने बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज को मुख्य आरोपी बताया था, साथ ही 27 अन्य लोगों के विरुद्ध नामजद और 60 अज्ञात लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया था. योगेश राज सहित कई आरोपियों के सामने नहीं आने पर पुलिस ने सभी के विरुद्ध गैर-जमानती वारंट भी जारी किया था.

खबरें और भी:-

 

महाधिवेशन समाप्त होने के बाद एक्शन मोड में आई भाजपा, शुरू हुआ बैठकों का दौर

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण में युवाओं के लिए वैकेंसी, जानिए क्या है आवेदन की प्रक्रिया ?

1 लाख रु वेतन, रिसर्च एसोसिएट्स करें अप्लाई