बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज के समर्थन में उतरा बजरंग दल, कहा हमारा कार्यकर्ता निर्दोष
बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज के समर्थन में उतरा बजरंग दल, कहा हमारा कार्यकर्ता निर्दोष
Share:

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में भड़की हिंसा के मुख्य आरोपी बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज को बुलंदशहर जिला न्यायालय में प्रस्तुत किया गया, जहां से उसे मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल पहुंचा दिया है. घंटों तक पूछताछ करने के बाद भारी पुलिसबल की उपस्थिति में योगेश राज को अदालत में प्रस्तुत किया गया. इस दौरान प्रदेश संयोजक बलराज डूंगर समेत बजरंग दल के कई कार्यकर्ता भी कोर्ट में उपस्थित रहे.

क्या अब बंद होंगे 2000 के नोट, आरबीआई ने कम की छपाई

प्रेस वालों से बातचीत के दौरान बजरंग दल के प्रदेश संयोजक बलराज डूंगर ने कहा है कि योगेश हमारा कार्यकर्ता है और वो बिलकुल निर्दोष है. उन्होंने एसआईटी की कार्रवाई पर भी सवाल खड़े किए. घटना के लगभग एक महीने तक योगेश राज के फरार चलने के सवाल पर बलराज ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि योगेश पाकिस्तान नहीं भाग गया था, बल्कि भारत में ही था.

राष्ट्रीय खेलों के दौरान हल्द्वानी में ही फुटबॉल मैच के आयोजन की तैयारी

आपको बात दें कि बुलंदशहर में भीड़ के हमले में इंस्पेक्टर सुबोध के अलावा एक अन्य युवक की भी मृत्यु हो गई थी. इससे  पहले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बुलन्दशहर प्रभाकर चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया था कि इंस्पेक्टर ने अपनी आत्मरक्षा में गोली चलाई थी, जिसमें सुमित नाम का युवक मारा गया था. पुलिस सूत्रों के अनुसार, 'वीडियो फुटेज’ और कुछ स्थानीय लोगों की गवाही की बिनाह पर इंस्पेक्टर की हत्या के लिए प्रशांत नट और कलुआ को आरोपी बनाया गया है, जबकि योगेश राज को हिंसा भड़काने का मुख्य आरोपी बनाया गया है. ईं फ़िलहाल पुलिस हिरसत में हैं. 

खबरें और भी:-

 

नए साल में ईपीएफ पर मिलने वाले ब्‍याज में हो सकती है बढ़ोतरी

आरबीआई ने घोषित किए ट्रेजरी बॉन्ड्स की नीलामी परिणाम

सोने और चांदी ने लगाई छलांग, दोनों के भावों में तेजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -