नामांकन भरने से पहले हनुमान मंदिर जाएंगे ये मुस्लिम नेता

Apr 17 2018 09:08 AM
नामांकन भरने से पहले हनुमान मंदिर जाएंगे ये मुस्लिम नेता

लखनऊ: सपा से नाता तोड़कर बीजेपी का हाथ पकड़ने वाले बुक्कल नवाब आज विधान परिषद् में नामांकन दाखिल करने से पहले लखनऊ के हजरतगंज के दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर जाकर, भगवान के दर्शन और पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद वे 11 बजे विधान परिषद् के लिए नामांकन भरने जाएंगे. इससे पहले भी नवाब, हिन्दू धर्म के प्रति अपनी आस्था प्रदर्शित कर चुके हैं, जब उन्होंने अयोध्या राम मंदिर के लिए 15 करोड़ देने का एलान किया था. 

गौरतलब है कि बुक्कल नवाब ने पिछले साल सपा और एमएलसी सदस्यता से इस्तीफा देने की शुरुआत की थी. उनके बाद फिर सपा के चार और बसपा के एक विधान परिषद सदस्य ने इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थामा था. बीजेपी ने उन्हें एमएलसी का टिकट देकर रिटर्न गिफ्ट दिया है. बुक्कल नवाब सपा के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के करीबी रहे हैं. यही वजह रही कि सपा ने उन्हें दो बार एमएलसी बनाया था. पिछले साल सूबे में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी सरकार के बनने के बाद उन्होंने एमएलसी और पार्टी दोनों से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद बीजेपी का दामन थाम लिया था.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव की 13 सीटों के लिए बीजेपी ने 10 उम्मीदवार उतारे हैं. इनमें महेंद्र सिंह, मोहसिन रजा, सरोजिनी अग्रवाल, बुक्कल नबाब, यशवंत सिंह, जयवीर सिंह, विद्यासागर सोनकर, विजय बहादुर पाठक, अशोक कटारिया और अशोक धवन हैं. इसके अलावा एक सीट बीजेपी ने अपने सहयोगी अपना दल को दी है. इसके अलावा एक सपा और एक बसपा ने उम्मीदवार उतारे हैं.

पुलिसकर्मी से माफ़ी मांगे केजरीवाल - हाई कोर्ट

दिल्ली के नवादा में भीषण आग, दो मौतें

शत्रु ने की केजरीवाल की तारीफ