धारावी में कोरोना संक्रमण को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बोली ये बात
धारावी में कोरोना संक्रमण को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बोली ये बात
Share:

गुरुवार को स्‍वास्‍थ्‍य और गृह मंत्रालय की संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेंस हुई. इस दौरान कोरोना वायरस से निपटने और लॉकडाउन को लेकर विस्तार से चर्चा हुई है. वही,मुंबई में धारावी में कोरोना का पॉजीटिव  केस पाए जाने पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि विशेष कॉलोनी में भवन को सील कर दिया गया है और भवन के सभी निवासियों का नमूना संग्रह चल रहा है. प्रोटोकॉल के अनुसार संपर्क ट्रेसिंग चल रही है. 

'सरकार बेईमान, तब्लीगी जमात बेकसूर', मौलाना तौकीर राजा का भड़काऊ बयान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल के डॉक्टरों के इस्तीफे की रिपोर्ट पर स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि हमने 1.5cr से अधिक पीपीई के लिए ऑर्डर दिए हैं और आपूर्ति शुरू हो गई है. राज्यों को भी पीपीई को भेजा गया है. इसके अलावा एक करोड़ से ज्‍यादा एन-95 मॉस्‍क के लिए ऑर्डर दिए गए हैं. एन -95 मास्क के घरेलू स्वदेशी विनिर्माण को आगे बढ़ाया गया है. 

कोरोना की चपेट में आए इजराइल के स्वास्थ्य मंत्री और उनकी पत्नी

अपने बयान में उन्‍होंने आगे कहा कि डॉक्‍टरों के COVID-19 पॉजिटिव होने के  सीमित मामले सामने आए है. महत्‍वपूर्ण है कि अस्पतालों में संक्रमण की रोकथाम के नियंत्रण का पालन करना. वही, गृह मंत्रालय की संयुक्‍त सचिव पुण्‍य सलिला श्रीवास्‍तव ने कहा कि गृह मंत्रालय ने 9000 तब्लीगी जमात कार्यकर्ताओं और उनके संपर्कों की पहचान की है, और उन्हें क्‍वारंटाइन में रखा है. इन 9000 लोगों में से 1306 विदेशी हैं और बाकी भारतीय हैं.

कोरोना : प्रवासी मजदूरों की परेशानी होगी कम, जाने कैसे

लॉकडाउन : गरीबों के बीच पहुंचकर सीएम येदियुरप्पा ने किया ऐसा काम

आखिर क्यों कोरोना संक्रमण को लेकर ओर ​अधिक चिंतित हो गए है सीएम योगी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -