चीन ने किया नेपाली भूमि पर अतिक्रमण से इनकार
चीन ने किया नेपाली भूमि पर अतिक्रमण से इनकार
Share:

नई दिल्ली: नेपाली भूमि का अवैध रूप से अतिक्रमण करने और संरचनाओं का निर्माण करने के बाद, चीनी राज्य मीडिया ने शुक्रवार को कहा कि इमारतें चीनी क्षेत्र में आती हैं और वास्तव में नेपाल की "अतिक्रमित" भूमि में नहीं बल्कि तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र में एक नवनिर्मित गांव हैं।

आपको बता दें कि चीन ने हुमला जिले में अवैध रूप से गांवों का निर्माण किया है। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, नेपाल में कुछ इमारतों ने चीन पर अपनी भूमि पर अतिक्रमण करने का आरोप लगाया और यह वास्तव में दक्षिण-पश्चिम चीन के तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र में एक नव-निर्मित गांव है।

नेपाल के विपक्ष ने चीनी जमीन हड़पने पर प्रतिक्रिया दी। इसने कहा है कि बीजिंग ने हमला जिले को खाद्य आपूर्ति से लदे ट्रकों को अनुमति निलंबित कर दी है। कर्णाली प्रांत के विपक्ष के नेता जीवन बहादुर शाही ने कहा कि हुमला में लोग, जो उनका गृह जिला है, क्षेत्र में चीनी उपस्थिति के कारण पीड़ित हैं। एएनआई के मुताबिक, शाही ने कहा, "द जार्ज पिलर 12 को हाल ही में चीन द्वारा बनाया गया है। सरकारी अधिकारियों का कहना है कि उनसे इस तरह के मुद्दों के बारे में सलाह नहीं ली गई है। स्तंभ 5.1 और 6.1 को चीनी सुरक्षा बलों के रूप में संलग्न किया गया है। ”जबकि नेपाल सरकार ने आरोपों से इनकार किया है, विपक्षी नेता ने पुष्टि की है कि चीन ने ऐसे मुद्दों के बारे में नेपाली अधिकारियों से परामर्श किए बिना एक स्तंभ खड़ा किया है।

सीनेटरों द्वारा की जाएगी ट्रम्प की जनगणना योजनाओं की समीक्षा

ताइवान और चीन के संबंध को लेकर हांगकांग ने कही ये बात

ओबामा इस दिन से बिडेन-हैरिस के लिए शुरू करेंगे चुनाव प्रचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -