भरभराकर गिर गई तीन मंजिला पुरानी इमारत, एक मजदूर की मौत

गुरुग्राम के उद्योग विहार फेज 1 में आज यानी सोमवार सुबह एक तीन मंजिला पुरानी इमारत उस समय भरभराकर गिर गई, जब उसे ध्वस्त किया जा रहा था। इस घटना में एक मजदूर की मौत हो गई है जबकि एक श्रमिक अब भी फंसा हुआ है। इस मामले में पुलिस ने कहा कि, 'घटना सोमवार सुबह करीब 7:20 बजे हुई जब मजदूर इमारत की पहली मंजिल को गिरा रहे थे।' वहीं हादसे की सूचना मिलते ही बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था। बताया जा रहा है शुरू में चार मजदूर मलबे में फंसे हुए थे जिसमें से दो को बचा लिया गया था। इस मामले में पुलिस ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि इमारत जर्जर हालत में थी जिसकी स्थिति बारिश के कारण और भी खराब हो गई थी।

वहीं दूसरी तरफ दमकल अधिकारियों का कहना है कि दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं। वहीं पुलिस ने बताया कि हादसे के समय 20 से अधिक मजदूर मौके पर मौजूद थे। इस मामले को लेकर पुलिस उपायुक्त दीपक सहारन का कहना है कि उनकी टीम कुछ ही मिनटों में मौके पर पहुंच गईं और बचाव अभियान के लिए 150 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। सिविल डिफेंस और राज्य आपदा प्रबंधन कोष (एसडीआरएफ) की एक टीम भी मौके पर पहुंच गई है और उस जगह की पहचान कर ली है जहां मजदूर फंसे हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि यह बहुत पुरानी इमारत थी जिसे 26 सितंबर से ध्वस्त किया जा रहा था।

आगे सहारन ने यह भी कहा, 'यह तीन मंजिला ऊंची इमारत थी जिसमें से दो मंजिल को ध्वस्त कर दिया गया था। पहली मंजिल पर मजदूर काम कर रहे थे। इमारत गिरने से मजदूर इसमें फंस गए। जिसमें से एक को बचा लिया गया है।' वहीं अग्निशमन अधिकारी ललित कुमार ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, जिस इमारत को गिराया जा रहा था, उसका एक हिस्सा गिरने से 2-3 मजदूरों के फंसे होने की आशंका है। रेस्क्यू ऑपरेशन चालू है। एक मजदूर को बचा लिया गया है।

UP: 'सब्जी नहीं दी तो रॉड से की पिटाई', पुलिसवाले पर पत्नी से मारपीट का आरोप

300 सेे अधिक गायों का हुआ वैक्सीनेशन, लंपी वाइरस से मिलेगी राहत

खिलचीपुर में निकला आरएसएस का भव्य पथ संचलन, कदम ताल मिलाकर चले सवयंसेवक

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -