2019 Geneva Motor Show : 87 करोड़ की कार हुई पेश, हाथों-हाथ बिक भी गई

2019 Geneva Motor Show में दुनिया की सबसे महंगी नई कार पेश हुई है. इसका नाम Bugatti La Voiture Noire रखा है. खास बात यह है कि Bugatti इसकी केवल एक ही यूनिट बनाएगी जो कि पहले ही सेल हो चुकी है.फ्रांस की सुपरकार निर्माता कंपनी बुगाती ने इस कार के दम पर दुनियाभर में तहलका मचा दिया है. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि 2019 Geneva Motor Show की शुरुआत आज से स्विट्जरलैंड में हो चुकी है और इसका समापन 17 मार्च को होगा. कीमत की बात की जाए तो कीमत सुनकर तो कोई भी हिल सकता है. शानदार लुक और दमदार परफॉर्मेंस वाली यह कार बिना टैक्स कीमत के 12.5 मिलियन डॉलर यानी कि करीब 87 करोड़ रुपये में बिकी है. तो आइये अब इस सुपरकार की खूबियों के बारे में जानते हैं...

इसके सभी कंपोनेन्ट हैंडक्राफ्टेड रहेंगे. वहीं कार की पूरी कार्बन फाइबर बॉडी पर ग्लास ब्लैक फिनिश मौजूद है और इस नई सुपर स्पोर्ट्स कार का फ्रंट लुक काफी अग्रेसिव बताया जा रहा है. बुगाती चिरॉन या वेरॉन की तुलना में इस कार की ग्रिल ज्यादा शानदार नजर आती है. इसके रियर में 6 एग्जॉस्ट पाइप लगे हुई हैं. कंपनी ने इसमें चिरॉन वाला 8-लीटर, 16-सिलिंडर इंजन दिया है, जो कि यह इंजन 1479 bhp का पावर और 1600 Nm पीक टॉर्क देने में सक्सहम है. स्पीड की बात की जाए तो गाड़ी महज 2.4 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. यह प्रति घंटा टॉप स्पीड 420 किलोमीटर से दौड़ेगी. 

 

KTM 250 ड्यूक ABS लॉन्च, जानिए अब पहले से कितनी सुरक्षित और खास ?

यह है हिंदुस्तान की सबसे पसंदीदा स्कूटर, नए अवतार में जल्द ही आएगी Honda Activa

Boeing ने खड़ा कर दिया अनोखा ड्रोन, बिना पायलट के चलेगा 3700 KM

TVS Motor का कमाल, फरवरी 2019 की बिक्री में आया इतना गजब का उछाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -