राजनयिक करेंगे कुलभूषण जाधव से मुलाकात
राजनयिक करेंगे कुलभूषण जाधव से मुलाकात
Share:

इस्लामाबाद। कुलभूषण मामले में जानकारी सामने आई है कि अब भारत के राजनयिक भी कुलभूषण जाधव से मुलाकात कर सकेंगे। इस मामले में पाकिस्तान के एक निजी चैनल ने जानकारी प्रसारित की है कि पाकिस्तान ने जाधव से राजनयिक से भेंट की अनुमति दी है। उल्लेखनीय है कि आज क्रिसमस के बीच कुलभूषण जाधव की मुलाकात उनकी पत्नी और मां से होगी।

पाकिस्तान ने उनकी मां और पत्नी को मिलने की अनुमति दी थी और वीज़ा जारी किया था। अब वे दोनों कुलभूषण जाधव से मिल सकेंगे। उल्लेखनीय है कि, कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने बलूचिस्तान के क्षेत्र में पकड़ा था। वे भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी हैं।

हालांकि भारत ने और कुलभूषण जाधव ने यह कहा है कि वे अब भारतीय नौसेना के लिए कार्य नहीं करते हैं मगर पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव पर जासूसी और कथित तौर पर आतंकी षड्यंत्र रचने का आरोप लगाकर उन्हें पकड़ा था। जिस पर भारत ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में याचिका दायर की थी। जब न्यायालय में सुनवाई हुई तो न्यायाधीशों ने कुलभूषण की फांसी की सजा पर रोक लगा दी। उन्हें पाकिस्तान के सैन्य न्यायालय ने फांसी की सजा सुनाई थी।पाकिस्तान ने कुलभूषण को लेकर जो दावा किया था उसे बेहद कमजोर माना जा रहा है। आईसीजे में हुई शुरूआती कार्रवाई में पाकिस्तान कोई सबूत पेश नहीं कर सका है। जो सबूत पाकिस्तान ने पेश किए थे उसे मान्य नहीं किया गया। 

कुलभूषण जाधव की माँ और पत्नी को मिला वीजा

आज जाधव से मिलेगी उनकी पत्नी और मां

जाधव के परिवार को वीजा जारी करने का निर्देश

पाकिस्तान ने माना मिला कुलभूषण की मां - पत्नी का आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -