गणेश जी के इन चमत्कारी मंत्रों के जप से दूर होंगे सभी कष्ट

सनातन धर्म में गणेश जी को विघ्नहर्ता के नाम से भी जाना जाता है। गणेशजी अपने श्रद्धालुओं की हर एक मनोकामना पूरी करते हैं। यदि गणेश जी की सच्चे दिल से पूजा-अर्चना की जाए तो वे श्रद्धालुओं के सभी दुख-दर्द और विघ्न दूर कर देते हैं। गणेश जी की पूजा के बिना कोई भी शुभकार्य पूरा नहीं होता है। किसी भी गणेश जी की पूजा भी तब तक अधूरी है यदि गणपति की पूजा अर्चना ना की जाए। यही वजह है कि बुधवार के दिन गणपति की पूजा की खास अहमियत है। यदि इस दिन विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की जाए, तो गणपति जल्दी खुश होते हैं। यही वजह है कि प्रभु गणपति को जल्दी से खुश करने के लिए कई गणेश मंत्र बताए गए हैं, जिनको यदि भक्त बुधवार को पूरे मन से जपें तो हर एक समस्या दूर हो जाती है। आइए डालते हैं एक नजर गणेश जी को प्रसन्न करने के मंत्रों पर।

तांत्रिक गणेश मंत्र:- ॐ ग्लौम गौरी पुत्र, वक्रतुंड, गणपति गुरू गणेश। ग्लौम गणपति, ऋदि्ध पति, सिदि्ध पति। मेरे कर दूर क्लेश।।

ज्योतिषशास्त्र में उल्लेख किया गया है कि बुधवार के दिन प्रातः महादेव, माता पार्वती एवं गणेश जी की पूजा अर्चना के पश्चात् इस पावन मंत्र का जाप 108 बार किया जाना चाहिए। इस मंत्र के जप से जीवन के सभी समस्या दूर हो जाती हैं। एक बात याद रखें जब इस मंत्र का जप करें तो भक्त को पूर्ण सात्विकता रखनी होती है। साथ ही, ध्यान रखे कि वे मांस, मदिरा एवं गुस्से से दूर रहे।

गणेश गायत्री मंत्र:- ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात।।

बुधवार को इस मंत्र से जपने से भी सभी इच्छाएं पूरी होती हैं। गणेश जी के इस मंत्र का जाप भी 108 बार किया जाता है। कहते हैं हैं कि गणेश जी को जल्दी खुश करने के लिए इस मंत्र को जपना चाहिए। यदि 11 दिन तक गणेश गायत्री मंत्र का जाप किया जाए, जिंदगी की सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं।

गणेश कुबेर मंत्र:- ॐ नमो गणपतये कुबेर येकद्रिको फट् स्वाहा।

बुधवार के दिन यदि व्यक्ति गणेश कुबेर मंत्र का जाप करता है, इस मंत्र के प्रभाव से जिंदगी से धन से संबंधी सभी समस्याओं से छुटकारा प्राप्त होता है। इस मंत्र के नियमित जाप से व्यक्ति को कर्ज से छुटकारा प्राप्त होता है तथा धन के नए स्तोत्र भी बनते हैं।

इस दिन लगेगा साल का अंतिम सूर्य ग्रहण, जानिए कब और कहाँ होगा प्रभाव?

आखिर क्यों खरमास के दौरान नहीं किए जाते हैं मांगलिक कार्य?

मंगलवार के दिन जरूर करे हनुमान जी के इन 12 नामों का जाप, दूर होंगे सभी कष्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -