बुधवार को ऐसे करें श्री गणेश की पूजा, मिलेगा लाभ ही लाभ
बुधवार को ऐसे करें श्री गणेश की पूजा, मिलेगा लाभ ही लाभ
Share:

आप सभी को बता दें कि हिन्दू धर्म में किसी भी शुभ कार्य को शुरू करने से पहले भगवान श्री गणेश की पूजा करते हैं क्योंकि श्री गणेश बुद्धि से सफलता देने वाले और विघ्रों को दूर करने वाले कहे जाते हैं. कहते हैं गणपति भौतिक सुख-सुविधा और मनचाहे फल देने वाले देवता मानें गए हैं. इसी के साथ शास्त्रों में बुधवार का दिन श्री गणेश की उपासना के लिए श्रेष्ठ माना जाता है इस कारण से तीक्ष्ण बुद्धि और ज्ञान प्राप्ति के साथ हर कष्ट निवारण के लिए श्री गणेश की पूजा इस विशेष मंत्र के साथ जरूर करें इससे आपको महालाभ होगा.

आइए जानते हैं विधि और मंत्र.

इसके लिए बुधवार को सुबह नहाकर घर के देवालय या श्री गणेश मंदिर में भगवान श्री गणेश की पूजा करें. अब श्री गणेश की मूर्ति के अलावा एक पान के पत्ते पर सिंदूर में घी मिलाकर या कुमकुम से रंगे चावल से स्वस्तिक बनाएं. इसके बाद इस पर कलावे यानि नाड़े में सुपारी लपेटकर रखें. इसके बाद श्री गणेश मूर्ति या स्वरूप की पूजा गंध, अक्षत, पुष्प, वस्त्र, रोली के साथ विशेष रुप से इस मंत्र के साथ दूर्वा अगला भाग की ओर से समर्पित करें. 


मंत्र- दुर्वा करान्सह रितान मृतन्मंगल प्रदान।
आनी तांस्तव पूजार्थ गृहाण परमेश्वर।।


अगर आपको संस्कृत का ज्ञान नहीं है तो आप पूजा सामग्री ऊँ गं गणपतये नम: या श्री गणेशाय नम: इस मंत्र के साथ भी चढ़ा सकते है. वहीं इसके बाद श्री गणेश को उनके पसंद के मोदक का भोग लगाएं और आखिरी में घी के दीप जलाकर आरती करें. कहा जाता है ऐसा करने से भगवान गणेश खुश होते हैं और आपकी सभी मनोकामना को मान लेते हैं.

मालामाल होने के लिए बुधवार को गणेश जी को अर्पित करें दूर्वा की इतनी गांठ

इस व्रत से मिलता है मोक्ष, भगवान शिव देते हैं वरदान

पीपल के पत्ते पर लिखे यह मंत्र और गाड़ दें यहाँ, एक रात में बदल जाएगी किस्मत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -