बजट-2021 मांग को करना होगा मजबूत: FICCI सर्वेक्षण
बजट-2021 मांग को करना होगा मजबूत: FICCI सर्वेक्षण
Share:

इंडिया इंक ने बुधवार को जारी एक सर्वेक्षण में कहा, आगामी बजट में मांग पैदा करने, बुनियादी ढांचे के खर्च को प्रोत्साहित करने और सामाजिक क्षेत्र के लिए परिव्यय बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

Ficci और ध्रुव सलाहकारों के सर्वेक्षण में कहा गया है कि इंडिया इंक को उम्मीद है कि सरकार विनिर्माण पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने, अनुसंधान और विकास को बढ़ावा देने और आगामी बजट में भविष्य की प्रौद्योगिकियों को प्रोत्साहित करने पर अपना नीतिगत ध्यान जारी रखेगी। देश में वर्तमान में चल रहे दुनिया के सबसे बड़े प्रतिरक्षण कार्यक्रम के साथ, अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के प्रयासों में और तेजी लाने के लिए समय पका हुआ है।

इसलिए आगामी बजट में मांग पैदा करने, बुनियादी ढांचे के खर्चों को प्रोत्साहित करने और सामाजिक क्षेत्र के लिए परिव्यय बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। सर्वेक्षण में कहा गया है कि ये शीर्ष तीन मैक्रो-इकोनॉमिक विषय हैं, जिन्हें इंडिया इंक के सदस्य आगामी बजट में देखना चाहते हैं। सर्वेक्षण के अनुसार, जबकि विकास की गति सकारात्मक हो गई है और अर्थव्यवस्था ऊपर दिख रही है, सरकार से निरंतर समर्थन की आवश्यकता बनी हुई है। अर्थव्यवस्था के कुछ क्षेत्रों में मांग में सुधार हुआ है, लेकिन इस प्रवृत्ति को देखने की जरूरत है ताकि यह देखा जा सके कि सुधार निरंतर जारी है या नहीं।

जो बिडेन के आगमन ने बनाया इतिहास, 50,000 के पार पहुंचा सेंसेक्स

महामारी के बाद अत्यधिक अस्थिरता से अनावश्यक रूप से न हो परेशान: के एम बिड़ला

आगामी बजट में नॉन-बैंकिंग फिन कॉस ने निरंतर जारी रखा समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -