आज आएगा योगी सरकार का पहला बजट
आज आएगा योगी सरकार का पहला बजट
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की विधान सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी सरकार का आज पहला बजट पेश करेंगे. विधानसभा सत्र में 3.70 लाख करोड़ से अधिक का बजट पेश किया जाएगा. ये अब तक का सबसे बड़ा बजट होगा. योगी सरकार का पहला बजट आज वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल विधानसभा के दोनों सदनों में पेश करेंगे.

उल्लेखनीय है कि  इसे सरकार का  दीनदयाल उपाध्याय के सपनों का बजट  माना जा रहा है. इस पहले बजट में सरकार का पूरा फोकस कर्ज माफी,शिक्षा ,स्वास्थ्य और सड़क जैसे विषयों पर होगा. यह सत्र 11 से 28 जुलाई तक चलेगा. इस सत्र में कुल 14 बैठकें होंगी. विपक्ष के तल्ख तेवर से लगता है कि इस बार विधानसभा सत्र हंगामेदार हो सकता है.

आपको जानकारी दे दें कि इस बजट सत्र में आकर्षण के प्रमुख बिंदुओं में प्रदेश के 87 लाख किसानों के लिए 36 हजार करोड़ कर्ज माफी,34 हजार करोड़ सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को पूरा करने के लिए रखे जाएंगे. इसके अलावा योगी सरकार 5 रुपए में भरपेट खाने के अन्नपूर्णा योजना लाएगी. बता दें कि किफायत पर पूरा जोर देने वाली सरकार कई योजनाएं या तो बंद करेगी या फिर नए नाम से चलाएगी. इनमे समाजवादी सरकार की पेंशन योजना , आवास योजना सहित कई योजनाएं शामिल है.

यह भी देखें

शहीद के घर योगी के पहुँचने पर लगे रेड कार्पेट से लेकर सोफा-कूलर

उत्तरप्रदेश राज्य में सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों के रिटायरमेंट की उम्र होगी 50 वर्ष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -