रोहित पर राज्यसभा में हंगामा : मैं अपना सिर काटकर चरणों में डाल दुंगी- स्मृति
रोहित पर राज्यसभा में हंगामा : मैं अपना सिर काटकर चरणों में डाल दुंगी- स्मृति
Share:

नई दिल्ली : देश की संसद में आज दो शीर्ष नेत्रियाँ आपस में भिड़ गई। राज्यसभा में रोहित वेमुला की हत्या को लेकर जमकर हंगामा हो रहा था। बहस इतनी तेज हो गई कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती और मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी उलझ पड़ी। सदन में दो बार इन दोनों के बीच तकरार का नजारा सामने आया। पहली बार 12 बजे औऱ दूसरी बार 2 बजे।

ईरानी ने इस तकरार के दौरान यहां तक कह डाला कि मैं अपना सिर काटकर चरणों में डाल दुंगी। मायावती इस मामले में सरकार से बार-बार जवाब देने की मांग कर रही थी, लेकिन सरकार चर्चा कराने की मांग पर अड़ी हुई थी। कई बार इसी कारण सदन को स्थगित भी करना पड़ा। हंगामा न खत्म होता देख ईरानी अपना धैर्य खो बैठी और अपनी सीट से उठकर विपक्ष पर भड़क उठी।

मायावती जब रोहित के जरिए सरकार पर हंगामा बोल रही थी, तब विपक्ष भी मायावती का साथ दे रही थी। संसदीय कार्य मंत्री बार-बार कह रहे थे कि सरकार सारे सवालों का जवाब देने को तैयार है लेकिन चर्चा के दौरान। तभी अचानक ईरानी गुस्सा में लाल हुई खड़ी हुई और कहा कि चर्चा तुरंत शुरु कराई जाए। आप लोग इस मामले में राजनीति कर रहे है। एक बच्चे को सियासी हथियार बना दिया है।

सदन दोबारा जब 2 बजे शुरु हुआ तो इस बार सीधे मायावती और ईरानी के बीच तकरार शुरु हुई। मायावती ने कहा कि कमेटी में एक दलित को भी शामिल किया जाए। इस पर ईरानी बिफर पड़ी और कहा कि एक बार चर्चा शुरु होने दे, सरकार का पक्ष सुन ले। इस पर मायावती ने कहा कि आप ये बततइए कि दलित को टीम में रखा जाएगा या नहीं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -