मध्य प्रदेश का बजट सत्र आज से, 9 मार्च को पेश होगा राज्य का Budget
मध्य प्रदेश का बजट सत्र आज से, 9 मार्च को पेश होगा राज्य का Budget
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज यानी 7 मार्च से शुरू हो रहा है. यह 25 मार्च तक जारी रहेगा. इस दौरान 13 बैठकें होंगी. मध्य प्रदेश के गवर्नर मंगूभाई पटेल ने 7 मार्च को सुबह 11 बजे से बजट सत्र बुलाने की नोटिफिकेशन जारी कर दी है. सत्र में सरकार 9 मार्च को बजट पेश करेगी. इससे पहले विधानसभा स्पीकर गिरीश गौतम ने सख्ती दिखाई है. साथ ही उन्होंने सवाल पूछने के तरीके पर नाराजगी जाहिर की है.

विधानसभा स्पीकर गिरीश गौतम ने कहा कि विधानसभा की तरफ से दिए गए कई आश्वसन 15 वर्षों से पेंडिंग हैं. जनहित के मामलों में इस तरह की टालमटोल सही नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने विधायकों के सवाल को लेकर कहा कि राज्य के कुल के 12 विधायकों ने पूरी तरीके से ऑनलाइन सवाल विधानसभा में लगाएं है. बाकी विधायक भी इसी तरीके से डिजिटल प्रोसेस में आएं तो सही होगा.

सरकार के विभागों पर नाराजगी प्रकट करते हुए उन्होंने कहा कि विधानसभा से दिए गए आश्वासन 15 वर्षों से लंबित है. आज तक उन पर अमल नहीं हुआ है. विभागों को लिखा गया है कि टालमटोल नहीं चलेगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सवालों के वक़्त से जवाब दें. उत्तर के नाम पर अधिकारियों का जानकारी एकत्रित करने का रवैया सही नहीं है.

कहीं बारिश तो कहीं हिमपात, जानिए देशभर में आज कैसा रहेगा मौसम

ऑपरेशन गंगा ने पकड़ी रफ़्तार, 76 फ्लाइट्स से लगभग 16000 भारतीय लौटे स्वदेश

खाई में जा गिरा ट्रेक्टर और मिक्सर मशीन, दबने से 4 लोगों की दर्दनाक मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -