आम बजट से निवेशकों को है काफी उम्मीद
आम बजट से निवेशकों को है काफी उम्मीद
Share:

नई दिल्ली : आने वाले सप्ताह के साथ ही आम बजट का आगाज होना है. इसको लेकर यह कहा जा रहा है कि देश के शेयर बाजारों में निवेशकों की नजर इस बजट पर ही बनी रहने वाली है. जबकि इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि प्रमुख आर्थिक आंकड़ों, वैश्विक संकेतों, विदेशी पोर्टफोलियो निवेश और घरेलू संस्थागत निवेश के आंकड़ों, रुपये की चाल और तेल की कीमतों पर भी निवेशकों की नजर बनी रहने वाली है.

गौरतलब है कि संसद में बजट सत्र की शुरुआत 23 फरवरी से हो चुकी है, जबकि साथ ही यह भी बता दे कि 25 फरवरी को ही रेल बजट भी पेश किया गया है. और अब 29 फरवरी को आम बजट पेश किया जाना है. गौरतलब है कि इस आम बजट को केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के द्वारा पेश की जाना है. यह सत्र 13 मई को समाप्त होने वाला है. इस बीच ही यह भी बता दे कि 17 मार्च से लेकर 23 अप्रैल तक सत्रावकाश होने वाला है.

इसके तहत ही यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि जेटली के द्वारा आम बजट में कॉर्पोरेट टैक्स को 30 फीसदी से घटाकर 25 फीसदी तक लेकर आने की योजना पेश की जा सकती है. इसके साथ ही निवेशकों की नजर वित्तीय घाटे को कम करने की योजना पर भी रहने वाली है. बजट को लेकर निवेशक कर ढांचे में बदलाव की भी उम्मीद कर रहे हैं, ताकि वस्तु एवं सेवा कर को लागू किया जा सके.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -