बजट, पीएलआई योजना देश को आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास हैं: पीयूष गोयल
बजट, पीएलआई योजना देश को आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास हैं: पीयूष गोयल
Share:

नई दिल्ली: वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल  ने सोमवार को कहा कि बजट घोषणाएं और उत्पादन से जुड़े प्रोत्साहन (पीएलआई) कार्यक्रम जैसी कार्रवाइयां देश को आत्मनिर्भर बनाने और टिकाऊ विकास हासिल करने के प्रयास हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भारत भविष्य में ऊर्जा के स्रोत के रूप में अपने पशुधन का दोहन करने का इरादा रखता है।

"पिछले साल और इस साल के बजट, और 'आत्मनिर्भर भारत' कार्यक्रम, जिसमें हमारी पीएलआई योजना शामिल है, दोनों आत्मनिर्भर बनने की हमारी दिशा में प्रयास हैं, और भारत के लिए एक स्थायी भविष्य के लिए हमारी प्रतिबद्धता है, "उन्होंने एक्सपो 2020 दुबई में इंडिया पवेलियन में पर्यावरण पर एक इंटरैक्टिव सत्र में कहा। "भारत कई स्थिरता-केंद्रित उद्यमों को बढ़ावा दे रहा है," उन्होंने कहा।

जलवायु सेनानियों को तीन मोर्चों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, मंत्री के अनुसार: कार्बन उत्सर्जन से तलाक की वृद्धि; "जलवायु प्लस उद्यमशीलता को गले लगाओ और इसे एक उद्देश्य बनाओ; और घर पर इस तरह की पहल शुरू करते हैं।

"अधिक उद्योग भागीदारी, नवीकरणीय ऊर्जा पहल, और हाइड्रोजन या इलेक्ट्रिक वाहनों पर बढ़ते जोर को आगे बढ़ाया जाना चाहिए," उन्होंने सुझाव दिया।

ऑपरेशन गंगा पर अखिलेश यादव बोले- मैं सरकार की तारीफ करता अगर..

शर्मनाक: ग्रेटर नोएडा में 70 साल के बुजुर्ग की हुई निर्मम हत्या, जांच में जुटी पुलिस

रविचंद्रन अश्विन को लेकर कपिल देव ने कर डाली बड़ी भविष्यवाणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -