फॉरेन ट्रिप के लिए बजट कम है तो आजमाएं ये टिप्स
फॉरेन ट्रिप के लिए बजट कम है तो आजमाएं ये टिप्स
Share:

आप विदेश घूमने जाना चाहते है किन्तु बजट की प्रॉब्लम है. ऐसी स्थिति में विदेश जाने का मोह आपसे छूट नहीं रहा है तो कम बजट में आप यात्रा कर सकते है. आपको यात्रा करते समय सिर्फ कुछ बातो का ध्यान रखना होगा. जब भी आप फ्लाइट की टिकट बुक करे तो ये चीज जांच ले, सुबह के समय और देर रात की फ्लाइट के टिकट रेट कम होते है. अक्सर कनेक्टिंग फ्लाइट डायरेक्ट फ्लाइट से सस्ती होती है.

कई बार ऐसा भी होता है एयरलाइन लगेज के लिए एक्स्ट्रा चार्ज करती है. इसलिए पहले से लगेज का वजन और चार्ज चेक कर ले. जिस जगह घूमने जा रहे है, वहां के मौसम के बारे में जानकारी जुटा ले. ऐसी स्थिति में कई बार सिर्फ मौसम के कारण ही डिस्काउंट का ऑफर नहीं मिलता है. यात्रा के दौरान सबसे महंगी कोई चीज लगती है, वह है रूम. इसलिए पहले से ही ऑनलाइन रूम देख ले और उसकी कीमतें चेक कर ले.

जहां भी यात्रा करने जाएं, वहां के ट्रेडिशनल फ़ूड जरूर ट्राई करे. जिस देश में घूमने जा रहे है तो वहां की टूरिस्ट बुक जरूर खरीद ले, इससे आपको सहूलियत रहेगी. यदि आप यात्रा के दौरान रूम और कार रेंट पर ले रहे तो क्रेडिट कार्ड और इंश्‍योरेंस कंपनी के सहारे अपने रूपये बचा सकते है.

ये भी पढ़े

देखना है खूबसूरत नजारा तो जाये, गंगोत्री नेशनल पार्क

जानिए कैसे होगा बुलेट ट्रेन का सफर

जानिए, लोग क्यों लेते है विंडो सीट

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -